लूट-डकैती की योजना बनाते 8 अपराधी गिरफ़्तार, लाखों के आभूषण-नगदी बरामद

 



सवांददाता, के,के,कुशवाहा



आगरा। बीते दिनों आगरा में चोरी लूट डकैती की घटनाओं को ध्यान में रखते हुए एसएसपी आगरा बबलू कुमार के आदेश पर और एसपी सिटी आगरा के निर्देशन और पर्यवेक्षण में शहर भर की पुलिस को गश्त करने के दिशा निर्देश जारी किए गए थे। बीती रात सिकंदरा पुलिस गश्त कर रही थी तभी पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि टीएसएफ चौराहे की तरफ शातिर चोर गैंग सक्रिय है। इस सूचना पर थाना सिकंदरा ने पुलिस कार्रवाई करते हुए चोरी, लूट और डकैती करने वाले गिरोह के आठ सदस्यों को हिरासत में ले लिया है।


पकड़े गए सदस्यों के नाम सिकंदरा का दीपक, सोनू , एत्माद्दौला का संतोष, हरीपर्वत का बंटी, एत्मादपुर का जनक, राजस्थान के धौलपुर राजाखेड़ा का बंटू, एत्मादपुर का ब्रिजमोहन और जगदीशपुरा का जितेंद्र सुनार शामिल है।



पुलिस पूछताछ में अपराधियों से कई अहम खुलासे भी हुए हैं तो वहीं चोरी, लूट व डकैती करने वाले गिरोह के सदस्यों से भारी मात्रा में सोने चांदी के आभूषणों और नगदी की भी बरामद की हुई है। गिरोह के सरगना पर डेढ़ दर्जन से ज्यादा मुकदमे भी दर्ज है।


पुलिस ने सभी आरोपियों से पूछताछ बरामदगी के बाद इस गिरोह के सभी सदस्यों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है। गिरोह के सभी सदस्यों के जेल जाने के बाद पुलिस को आशंका है कि शहर में चोरी लूट और डकैती की घटनाओं पर अंकुश लग सकेगा।