भारत विकास परिषद द्वारा बालिका सप्ताह का द्वितीय कार्यक्रम




आगरा।उ.प्र.

सेवा व संस्कारों के कार्यो को आगे बढ़ाते हुए  24 जनवरी 2021 "राष्ट्रीय बालिका दिवस"को भारत विकास परिषद् द्वारा पूरे देश में "राष्ट्रीय बालिका सप्ताह" (16 जनवरी से 24 जनवरी 2021) के  रूप में "बेटी है तो सृष्टि है"  स्लोगन के साथ मना रहा है।  

बालिकाओं को समर्पित इस आयोजन को भारत विकास परिषद संस्कृति शाखा द्वारा बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है।

   आज तारीख 19 जनवरी 2021 को "परमार्थ हॉस्पिटल" भैरो नाले के पास, बेलनगंज  में बेटियों को गुड़ चना व लोहे की कढ़ाई का वितरण किया गया. बालिकाओं और उनकी माताओं को एनीमिया एवं उसके निवारण के उपायों  के प्रति जागरूक किया गया एवं कल हीमोग्लोबिन टेस्ट में जिन बेटियों का हीमोग्लोबिन स्तर  कम आया था उनको IFA टेबलेट की 100 दिनों की खुराक दी गई . कार्यक्रम का मूल उद्देश्य भारत को एनीमिया मुक्त करना है।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में ब्रज प्रांत अतिरिक्त  वित्त सचिव  श्रीमान राजकमल शर्मा  ,ब्रज प्रांत प्रकल्प प्रभारी अमित अग्रवाल  एवं रीता मित्तल की गरिमामई उपस्थिति रही।

कार्यक्रम की अध्यक्षता शाखा अध्यक्ष धर्मगोपाल मित्तल ने की एवं मंच व्यवस्था महिला संयोजिका श्रीमती विमलेश शर्मा जी के द्वारा की गई।

कार्यक्रम प्रभारी श्रीमती चमन वार्ष्णेय एवं रुचि अग्रवाल जी ने कार्यक्रम की व्यवस्था संभाली एवं शाखा के वरिष्ठ सदस्य श्रीमान विनय गोयल जी ने सभी आगंतुको  का आभार व्यक्त किया।