ऑनलाइन व ऑन-स्टेज़ 10 देशों व भारत के 20 राज्यों के लगभग 300 कलाकार मिलकर सजायेंगे छठवें अंतर्राष्ट्रीय ताज रंग महोत्सव के मंच को




'मिशन-शक्ति' को समर्पित रहेगा अंतर्राष्ट्रीय ताज रंग महोत्सव


आगरा।उ. प्र.

छठवें अंतर्राष्ट्रीय ताज रंग महोत्सव के पोस्टर का विमोचन रविवार को कार्यक्रम स्थल 'रतन हीरा रिसॉर्ट एंड गार्डन, कारगिल पेट्रोल पंप, सिकंदरा पर किया गया।

सर्वप्रथम महोत्सव के सभी संरक्षकों एवं अतिथियों ने विधि-विधान से समस्त कलाओं के देवता नटराज एवं  सरस्वती मां के समक्ष नारियल समर्पित कर दीप प्रज्वलन किया उसके बाद पोस्टर विमोचन किया गया।

महोत्सव संयोजक अलका सिंह ने बताया कि

इस बार महोत्सव की थीम 'मिशन शक्ति' को समर्पित रहेगी, अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों के साथ एक मंच पर शहर की नृत्य, नाटक, संगीत, गायन, अवेयरनेस, काव्यपाठ, ड्राइंग एंड पेंटिंग, किड्स फैंसी ड्रेस, पारम्परिक परिधान, फैशन शो एवं फोटॉग्राफी आदि की प्रतिभाओं को भी अंतर्राष्ट्रीय मंच प्रदान किया जाएगा।

क्षेत्राधिकारी कोतवाली एवं मिशन शक्ति प्रभारी दीक्षा सिंह ने बताया कि 'उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित मिशन शक्ति' का मूल उद्देश्य महिलाओं में आत्मविश्वास एवं जागरूकता पैदा करना है, जो हेल्प लाइन नंबर सरकार द्वारा जारी किए गए हैं उनको जन जन तक पहुंचाना है, इसलिए आगरा पुलिस विभाग में कार्यरत सभी महिला कर्मियों व अधिकारियों को भी महोत्सव से जोड़ा जाएगा जिससे मेहमान कलाकार भी 'मिशन शक्ति' की सार्थकता को समझें और जन जन तक पहुंचायें,

महोत्सव समन्वयक बंटी ग्रोवर ने बताया कि स्थानीय डांस व म्यूजिक एकेडमी, स्कूल और कॉलेज के विद्यार्थियों को भी महोत्सव से जोड़ने के लिए विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है।

पोस्टर विमोचन के समय मुख्य अतिथियों में उपस्थित रहे क्षेत्राधिकारी कोतवाली दीक्षा सिंह, डॉ.पंकज महेन्द्रू ,  डॉ.राहुल राज, नितेश शर्मा, रजत अस्थाना, दीपक कालरा, दिनेश अग्रवाल, दीपक शर्मा, सविता कालरा एवं डॉ. आनंद टाइटलर ।

गणमान्य अतिथियों में एस.के.बग्गा, डॉ. अतुल कुलश्रेष्ठ, टोनी फास्टर, अधर शर्मा, विजय लक्ष्मी शर्मा व सोनम भास्कर । 

कार्यक्रम में व्यवस्था संभाली

रितु गोयल, लालाराम तैनगुरिया, शरद जैन, मिथलेश शाक्य आदि ने।

महोत्सव समन्वयक बंटी ग्रोवर ने बताया कि महोत्सव के प्रारम्भ होने से पहले ही सर्वप्रथम "कला श्रद्धांजलि मार्च" 11 फरवरी को उन कला साधकों व साहित्यकारों को समर्पित रहेगी जो कोरोना काल में हमसे हमेशा के लिए दूर हो गये इसका संयोजन डॉ.रेनू महेन्द्रू करेंगी‌। ममता बहन के नेतृत्व में ब्रह्मकुमारी की बहनें विशेष रुप से सम्मलित होंगी, पोस्टर विमोचन की श्रृंखला में ही स्थानीय कलाकारों का अॉडीशन भी लिया गया जिसमें आस-पास के जिलों से भी कलाकार अपना हुनर दिखाने आये ।

कार्यक्रम का संचालन एवम् सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया महोत्सव संयोजक अलका सिंह ने ।