स्वंय मास्क निरीक्षण के लिए सड़क पर निकले नगर आयुक्त कोविड का गाईड लाइन अनदेखी पर 35850 का जुर्माना

 


लखनऊ। बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर नगर निगम द्वारा विभिन्न जोनों में चलाए गए अभियान में कोविड 19 के लिए जारी गाइड लाइन का अनुपालन न करने पर 35850 रुपये जुर्माना के रूप में वसूला गया। यही नही अब तो स्वंय नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी स्वंय मास्क निरीक्षण और सफाई निरीक्षण के लिए सड़क पर निकल पड़े है। कई जगह स्वंय नगर आयुक्त ने खड़े होकर मास्क न लगाने वालों को समझाने के साथ जुर्माना रसीद थमाई। आज नगर निगम 110 टीमों ने 350 चालान किए। 

नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी (आई ए एस) के आदेशानुसार  अमित कुमार अपर नगर आयुक्त और प्रवर्तन अधिकारी कर्नल सत्येन्द्र सिंह के नेतृत्व में प्रवर्तन दल ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत कोविड 19 के नियमो के अनुपालन का सर्वेक्षण टीम लीडर  मनोज कुमार ने जोन-1 के राजस्व निरीक्षक जय शंकर पाण्डे, श्री डी एस यादव ,मो इमरान के साथ ावअपक अमीनाबाद  में विभिन्न  प्रतिष्ठानों एवम मास्क की चेकिंग कर लोगो को जागरूक किया। साथ ही दोषियों के खिलाफ 9500 का जुर्माना लगाया।टीम लीडर  अनिरुद्ध कुमार, टीम लीडर सत्यभूषण मिश्र ने जोन 5 के कर अधीक्षक संजय  भारती, राजस्व निरीक्षक सुरभि के साथ आलमबाग के विभिन्न क्षेत्रों में अभियान चला कर दोषियों से 1350 रुपये जुर्माना वसूला।टीम लीडर राजेश सिंह ने जोन3 के जोनल अधिकारी राजेश सिंह, कर अधीक्षक जे पी यादव, राजस्व निरीक्षक  विवेक के साथ पुरनिया, इंजिनीरिंग चैराहा, राम राम बैंक चैराहा पर अभियान चला कर दोषियों से 25000 रुपये जुर्माना वसूला गया।


आज शहर में की गई 850 बैरिकेडिग और सीलिंग

नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी के निर्देश पर आज भी जिन क्षेत्रों में संक्रमित मरीज पाए गए उन क्षेत्रों में बैरिकेडिग और सीलिंग की कार्रवाई की गई। शहर में आज 850 और अब तक कुल 6458 जगहों पर बैरिकेडिग और सीलिंग की कार्रवाई की जा चुकी है। नगर आयुक्त के नेतृत्व मे आज आलमबांग और अवध चैराहे पर मास्क चेकिग अभियान चलाया गया। जिन घरों मे ंएकल मरीज संक्रमित पाया जा रहा है उन घरो में टेपिंग कर सीलिंग की कार्रवाई जोनल स्तर पर की जा रही है। नगर आयुक्त ने जनता से अपील की है कि बेवजह शहर में भ्रमण न करे अगर जरूरी है तो मास्क लगाकर तथा कोविड 19 के लिए जारी गाइड लाइन का अनुपालन अवश्य करे। 



एलडीए की 35 टीमों ने बिना मास्क से वसूला 39600 जुर्माना



नगर निगम की टीम के अलावा एलडीए की 35 टीमों ने बिना किसी बहाने को स्वीकार किए मास्क न लगाने वालों से 39600 जुर्माना वसूला।कोरोना के भीषण संक्रमण के बावजूद अभी भी शहर में तमाम लोग मास्क लगाने से बच रहे हैं। इसके लिए तरह-तरह के बहाने बना रहे हैं। शनिवार को लखनऊ विकास प्राधिकरण की टीमों ने बिना मास्क लगाए तमाम लोगों को पकड़ा तो उन्होंने तरह-तरह के बहाने बनाने शुरू किए। लेकिन उनके एक बहाने नहीं चले। ऐसे 396 लोगों के खिलाफ एलडीए की टीमों ने कार्रवाई की। उनसे 39600 रुपए जुर्माना जमा कराया। कई दुकानदारों व प्रतिष्ठानों के खिलाफ भी चालान की कार्रवाई की गयी।