इटावा में दवा विक्रेताओं से हथियार व नगदी की लूट।

 


हिन्दुस्तान वार्ता। राजेश प्रजापति 

इटावा:शहर में लूट की घटनाएं नहीं थम रही हैं। इस कड़ी में मेडिकल स्टोर संचालक दो भाइयों के साथ,बीती रात लुटेरों ने हमला करके 10 हजार की नकदी व लाइसेंसी पिस्टल लूट ली। लुटेरों द्वारा किए गए हमले में  मेडिकल संचालक के सिर पर धारदार लोहे की रॉड से बाहर करके ,सिर को बुरी तरह से फोड़ दिया गया। जिससे मेडिकल संचालक के सिर में करीब डेढ़ दर्जन टांके आये है। 

लुटेरों द्वारा लुटे हुए लोग शहर में स्थित अपनी मेडिकल की दुकान को बंद करके अपने घर बाइक से जा रहे थे।ये इटावा की सिविल लाइन की है घटना। 

  जनपद इटावा में लूट की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही है ,इसी के चलते कल देर रात जनपद के थाना सिविल लाइन क्षेत्र के अंतर्गत मेडिकल स्टोर का संचालन करने वाले दो भाइयों के साथ लुटेरों द्वारा सिर पर लोहे की रॉड से हमला करके ₹10000 की नकदी, एवं लाइसेंसी पिस्टल  लूट ली गई। बताया जा रहा है कि रात 9 बजे करीब नगर के रेलमंडी मोहल्ला निवासी प्रदीप तिवारी पुत्र गिरजा शंकर तिवारी इटावा शहर में स्टेशन रोड स्थित अपने गिर्राज मेडिकल स्टोर से वापस हाईवे पर बाइक से अकेले घर लौट रहे थे तभी स्कूटी सवार दो अज्ञात बदमाशों ने सराय भूपत के निकट अचानक किसी लोहे की सरिया से हमला कर दिया जिससे उनका सिर पीछे से फट गया। उन्होंने बाइक नहीं रोकी और घायलावस्था में ही बाइक चलाते हुए सीधे नगर में आकर रुके। निजी चिकित्सक के यहां उनके सिर में करीब डेढ़ दर्जन टांके लगाए गए हैं। करीब 20 मिनट के अंतराल पर उनके छोटे भाई संजीव तिवारी भी इटावा से ही लौट रहे थे जैसे ही डीपीएस स्कूल व सराय भूपत के बीच पहुंचे होंगे तभी स्कूटी सवार उन्हीं बदमाशों ने इन पर भी हमला बोल दिया और जैसे ही बाइक से नीचे गिरे तो बदमाश उनकी पिस्टल और ₹10 हजार की नगदी लूट ले गए। घटना की सूचना मिलते ही कई व्यापारी घायलों को थाना सिविल लाइन ले गए, जहां अज्ञात लुटेरों के खिलाफ तहरीर दी गई है। घायलों को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। दोनों घटनाएं अलग-अलग थाना क्षेत्र में घटित होने के कारण देर रात तक थाना सिविल लाइन पुलिस और थाना कोतवाली जसवंतनगर पुलिस मौके पर जांच पड़ताल में जुटी हुई थी।