यूपी: इंड्रस्ट्रीज की दिक्कते होगी दूर "सीमा" देगी बेहतर सलाह व समाधान ।

 


हिन्दुस्तान वार्ता   (शाश्वत तिवारी)

लखनऊ :उत्तर प्रदेश में स्माल इंड्रस्ट्रीज की समस्याओं के बेहतर समाधान को लेकर जल्दी ही "सीमा" आपको सक्रिय भूमिका में नजर आएगा।

प्रदेश में स्माल इंड्रस्ट्रीज के बेहतर विकास को लेकर पिछले कई वर्षो से सक्रिय "सीमा"  स्मॉल इंड्रस्ट्रीज मैनिफेकचरर्स एसोसिएशन की एक महत्वपूर्ण मीटिंग, सीमा के गोमतीनगर ऑफिस में संपन्न हुई।

----------------------------

"सीमा" स्मॉल इंड्रस्ट्रीज मैनिफेकचरर्स एसोसिएशन की लखनऊ में महत्वपूर्ण मीटिंग संपन्न।

-----------------------------

"सीमा" के मुख्य संरक्षक, पूर्व मुख्य सचिव, उत्तर प्रदेश, आलोक रंजन ने बताया कि उत्तर प्रदेश में स्माल, खास कर माइक्रो इंड्रस्ट्रीज जो लगभग 95% है, जो कुल इंड्रस्ट्रीज रोजगार का 97% रोजगार देता है, पर अभी इस अत्यंत महत्वपूर्ण क्षेत्र में कई बड़ी समस्याएं बनी हुई है।

श्री रंजन ने इस मीटिंग में माइक्रो इंड्रस्ट्रीज में लगे लोगों को बड़ी संख्या में जोड़ने और उसे चलाने में आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए बेहतर सलाह व समाधान उपलब्ध कराने पर जोर दिया।

आज की मीटिंग में "सीमा" के अध्यक्ष, शैलेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि सीमा की टीम जल्दी ही यूपी के मुरादाबाद व सहारनपुर चैप्टर में माइक्रो इंड्रस्ट्रीज क्षेत्र में अपनी महत्वपर्ण भूमिका निभाएगा, उन्होंने बताया कि जल्दी ही यहां का डेटा इकठ्ठा करने का काम शुरू होगा। 

(सीमा) स्मॉल इंड्रस्ट्रीज मैनिफेकचरर्स एसोसिएशन  की  मीटिंग में कीर्ति प्रकाश(कोषाध्यक्ष), हरजिंदर सिंह(महासचिव), हरदीप सिंह रखड़ा(प्रमुख-कानपुर), अमर सिंह राठौर,(डाइरेक्टर), आर के सक्सेना (वित्तीय सलाहकार), प्रवीन कुमार (सी0ए0),

"सीमा" के मीडिया सलाहकार शाश्वत तिवारी के साथ इफ़्तेखार अली (प्रमुख-मुरादाबाद) शामिल हुए।