राज्यसभा सांसद ने गौशाला के लिए दान किया,101 कुन्तल भूसा।

 


हिन्दुस्तान वार्ता।

फ़िरोज़ाबाद:राज्यसभा सांसद डॉ अनिल जैन ने बीजेपी नेताओं और आम लोगो से अपील की है कि वह गौमाता के संरक्षण के लिए भूसे का दान करें.उन्होंने 100 कुंतल भूसा दान कर भूसा दान अभियान की शुरुआत की।

भारत सरकार की ओर से आजादी के गौरवशाली 75वीं वर्षगांठ अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। इस अमृत महोत्सव के अन्तर्गत जनपद में विभागीय अधिकारियों द्वारा कुछ विशेष योजना बनाकर जनपद को सौगात के रूप में देने के लिए राज्य सभा सासंद डा0 अनिल जैन ने बुधवार को कलैक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, नगर आयुक्त सहित सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर आजादी के अमृत महोत्सव को जनपद के लिए यादगार बनाने के लिए कुछ रचनात्मक करने की प्रेरणा दी। 

बैठक के दौरान उन्होने अमृत महोत्सव का अर्थ बताते हुए कहा कि देश के स्वतंत्रता सेनानियों की स्वाधीनता का अमृत महोत्सव का मतलब नए विचारों का अमृत, नए संकल्पों का अमृत और आत्मनिर्भरता का अमृत है। उन्होने कहा कि यह आजादी का अमृत महोत्सव काल चल रहा है, जिसकी शुरूआत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा की गई है।

बैठक के दौरान उन्होने अमृत महोत्सव के अंतर्गत जनपद में 75 सरोवर चिन्हित कर उन्हे बडे़ स्तर पर विकसित करने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही उन्होने कहा कि इसके अतिरिक्त अधिकारियों द्वारा जनपद के लिए ऐसा कुछ किया जाऐं जो कि जनपदवासी एवं स्वंय अधिकारी याद रखें कि आजादी का अमृत महोत्सव के दौरान उन्होने फिरोजाबाद को एक सौगात के रूप में यह कार्य किया था। उन्होने कहा कि इस सब के लिए राष्ट्रीय स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक जिस सहयोग की आवश्यकता रहेंगी उसके लिए मैं हर सम्भवतः प्रयास करूंगा। उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह आगामी 15 दिनांे में अपने-अपने विभाग की योजना बनाकर उसको घोषित करें और फिर उसे मूर्ति रूप में लाने के लिए कार्य करें।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने एक पहल करते हुए जनपद में भूसा दान अभियान का आवाहन किया, जिस पर सह हर्ष राज्यसभा सासंद डा0 अनिल जैन ने 101 कुन्तल भूसा दान कर अभियान का शुभारम्भ किया। इस के साथ ही उन्होने साथ आये जिलाध्यक्ष, महानगर अध्यक्ष, महामंत्री, पार्टी पदाधिकारी आदि को प्रेरित करते हुए कहा कि गाय हमारी माता है, भारतीय संस्कृति में पहली रोटी चंदिया गाय के लिए निकाल कर रखी जाती है। इसको ध्यान में रखते हुए गायों के लिए स्वेच्छा से अपनी सामर्थ्य अनुसार भूसा दान करें। इसके लिए उन्होने महानगर अध्यक्ष राकेश शंखवार से कहा कि वह स्वेच्छा से दान करने वालें पार्टी पदाधिकारी व कार्यताओं की सूची बनाकर जिला प्रशासन को सौंपे। 

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी से आवाहन किया कि सामर्थ्यवान लोग भूसा दान अभियान में आगे आए और गौशालाओं के लिए भूसा दान करें, इसके लिए वह मुख्य पशु चिकित्साधिकारी से सम्पर्क कर अपना नाम, पता, मोबाइल नम्बर दे सकते है, उनके दिए हुए स्थान से भूसा एकत्रित करा लिया जाएगा। बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी चर्चित गौड़, अपर जिलाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह, जिला विकास अधिकारी महेन्द्र प्रताप यादव, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी ए0के दीक्षित, उप निदेशक कृषि, ए0डी0फिशरिज श्री कृष्ण शर्मा, जिला बेसिक शिक्षाधिकारी अंजली अग्रवाल सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।