'द आगरा ताज'कार रैली-आगामी 29 अप्रैल से 01 मई, 2022 को।



हिन्दुस्तान वार्ता।

आगरा:जिला प्रशासन, उ0प्र0 पर्यटन एवं मोटर स्पोर्ट क्लब आगरा के संयुक्त तत्वाधान में ‘‘द आगरा ताज कार रैली’’ का आयोजन दिनांक 29 अप्रैल से 01 मई, 2022 को किया जा रहा है। आगरा मोटर स्पोर्टस क्लब के हरविजय सिंह वाहया ने इस बार स्थानीय और राष्ट्रीय स्टार के प्रतिभागियों का काफी रूझान देखने को मिला है। कोयम्बटूर के जाने माने रेली नेवीगेटर मुस्तफा भी इस रेली में प्रतिभागी बन रहे हैं। इस बार दुबई से भी इस रेली में प्रतिभागी बनने के लिए आ रहे हैं।  अभी तक 20 रजिस्ट्रेशन Super Saver  वाले आ गये हैं।

ए0डी0एम0 सिटी अंजनी कुमार ने यह बताया कि इस बार रेली में प्रतिभागी जो कि एक विख्यात यूटयूब ब्लॉगर है कर्मजीत सिंह का  Turbo Xtreme चैनल और उसके यूटयूब पर 15 लाख सब्सक्राइबर्स हैं। वह इस रेली में प्रतिभागी बनने के लिए खासा उत्साहित है।  

मोटर स्पोर्टस क्लब की ओर से यह भी बताया गया कि यदि कोई व्यक्ति बाहर से आता है एवं उसके पास गाड़ी की व्यवस्था नहीं है तो उसे मोटर स्पोर्टर्स क्लब के द्वारा किराये पर गाड़ी दिलवाये जाने की व्यवस्था भी की गयी है।

इस बार प्रोफेशनल केटेगरी में टोटल प्राइज मनी रू0 2,00,000/- है जो कि विभिन्न केटेगरीज में बांटा गया हैै। इण्डियन ऑयल कारपोरेशन इस रेली के शुरूआत से जुड़ा हुआ है और वह इस रेली को भी स्पोन्सर कर रहा है।

राजीव गुप्ता ने बताया कि प्राइज डिस्ट्रीब्यूशन के लिए जाने माने रेलीकर्ता मूसा शरीफ आयेंगे। वह खेल रत्न नोमिनी-2021 रह चुके हैं। वह 30 वर्षों से मोटर स्पोर्टस में हिस्सा ले रहे हैं और वह 7 बार के नेशनल चैंम्पियनशिप विनर हैं एवं वह देश विदेश में भी कई रेली जीत चुके हैं।    

हेमन्त जैन ने बताया कि कार रेली के  गेस्ट ऑफ ऑनर में गरिमा अवतार को बुलाया जा रहा है यह  एक्स्ट्रीम रेली ड्राइवर व इंस्टाग्राम इन्फ्लूएन्सर हैं एवं उनके इंस्टाग्राम पर 3 लाख फोलोअर्स हैं। इनको  ET Brand Equity Best Auto Influencer-2022 का अवार्ड भी मिल चुका है और वह  TedX Speaker  भी हैं।        

यूपी टूरिज्म से आर0के0 रावत डिप्टी डारेक्टर ने बताया कि रैली को आयोजित करने का उद्देश्य पर्यटन को बढ़ावा देना के लिए भी किया जा रहा है एवं इस रेली से अब तक सोशल मीड़िया प्लेटफॉर्म्स पर इस रेली की चर्चा अच्छी खासी चल रही है इस तरीके से यह रेली आगरा को एक डेस्टिनेशन बनाने में मदद करती है।

करन अग्रवाल ने बताया कि राउन्ड टेबल इस कार रैली की एन0जी0ओ0 पार्टनर है और वह Freedom through Education को इस रैली के माध्यम से प्रमोट करेंगे। देश के विभिन्न हिस्सों से राउन्ड टेबल के मेम्बर्स इस रेली में प्रतिभागी बनने के लिए आ रहे हैं।

इण्डियन ऑयल की गीतिका वर्मा, जी0एम0 मार्केटिंग ने यह बताया कि वह इस रेली से जुड़के गर्वान्वित महसूस करते हैं यह एक टी0एस0डी0 रेली है जिसमें कि लोगों को सही तरीके से गाड़ी चलानी होती है और यह रेली आगरा के अन्दर टूरिज्म आदि को भी काफी प्रमोट करती है।

प्रशान्त जैन ने बताया कि इस बार इलैक्ट्रोनिक ट्रेकिंग व टाइमिंग का उपयोग इस रेली में किया जायेगा। रैली के लिये रजिस्ट्रेशन ूूू www.mscagra.com  पर कराया जा सकता है। किसी को कोई रजिस्ट्रेशन के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार की  Enquiry करने के लिये अमित से 9897229999 पर सम्पर्क किया जा सकता है।  

वार्ता में ए0डी0एम0 सिटी, अंजनी कुमार, हरविजय सिंह वाहिया, राजीव गुप्ता, राममोहन कपूर, प्रशांत जैन, अतुल्य कक्कड़, हेमन्त जैन, अर्पित अग्रवाल, गौरव सुखवानी, अमित मित्तल, करन अग्रवाल, सुदेव बरार, रचित अग्रवाल प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-असलम सलीमी।