हेल्प आगरा के नि:शुल्क हृदय रोग शिविर में 59 मरीजों ने कराईं जांच।

 


हिन्दुस्तान वार्ता।आगरा

रविवार को  हेल्प आगरा संस्था की ओर से नि:शुल्क हृदय रोग जांच शिविर आयोजित किया गया। मोती कटरा" हेल्प आगरा" हॉस्पिटल पर, हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ सौरभ नागर व डॉ बी.के गुप्ता ने 59 हदय रोगियों की नि:शुल्क जांच कर परामर्श दिया। जिसमें से दो मरीजों को एंजियोग्राफी के लिए चयनित किया गया,तथा 10 का ईको कराया जायेगा। हेल्प आगरा हाॅस्पिटल के डायरेक्टर सुरेन्द्र जैन‌ ने बताया कि 78 मरीजों ने जांच के लिए  रजिस्ट्रेशन कराया, जिसमें से 59 मरीज जांच के लिए आये।यह सेवा फिरोजाबाद के सुपर स्पेशलिटी ट्राॅमा सेन्टर के सहयोग से संचालित की जा रही है। प्रत्येक महीने के पहले व तीसरे रविवार को शिविर आयोजित होंगे ,जो मरीज इलाज के लिए चयनित होगें, उनका इलाज‌ ट्राॅमा सेन्टर में बहुत ही कम ख़र्च पर कराया जाएगा। फिरोजाबाद जाने  की व्यवस्था भी हेल्प आगरा की ओर से नि:शुल्क रहेगी। 

जांच आदि खर्च भी  निर्धारित दरों से बहुत कम होगा। आवश्यक होने पर स्टन्ट व पेसमेकर भी सरकारी मूल्य पर उपलब्ध कराये जायेंगे। 

मीडिया प्रभारी नन्दकिशोर गोयल ने बताया कि शिविर में जांच कराने के लिए मरीजों को फोन नबम्बर- 0562-4060102, 7055014091 पर रजिस्ट्रेशन कराना ज़रूरी है। 

महामंत्री किशन अग्रवाल ने बताया कि फिरोजाबाद ट्राॅमा सेन्टर के सहयोग से मरीजों को MRI तथा सीटी हेड की सुविधा भी बहुत कम पैसे में उपलब्ध होगी।इस दौरान अध्यक्ष रामसरन मित्तल,  फिरोजाबाद ट्राॅमा सेन्टर के संस्थापक पी. के .जिंदल , अशोक बंसल ,राजेन्द्र बंसल उपस्थित रहे।

 रिपोर्ट-असलम सलीमी।