वरिष्ठ नागरिकों को रेल किराये में मिले राहत: ग्राहक पंचायत।

 


हिन्दुस्तान वार्ता।

आगरा।भारत के लगभग 25 करोड़ बुजुर्गों चेहरों पर,एक बार फिर से खुशी लौट सके,उसके लिए अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के बैनर तले, आगरा में सुल्तानगंज की पुलिया स्थित सेवा भवन पर अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत, आगरा इकाई की बैठक आयोजित की गई।

अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के जिला अध्यक्ष मुरारी लाल गोयल की अध्यक्षता में सुल्तानगंज पुलिया स्थित सेवा भवन पर आयोजित कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक में विचार विमर्श करने के बाद, एक प्रस्ताव पारित हुआ कि रेलवे द्वारा वरिष्ठ नागरिकों को मिलने वाली रियायत को जो कि कोरोना काल में बंद की गई थी, उसे फिर से बहाल करने की मांग की गई।

अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत आगरा इकाई के जिला अध्यक्ष मुरारी लाल गोयल 'पेंट' ने कहा रेलवे मंत्रालय द्वारा 60 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गों को एक मात्र किराए में रियायत को रेलवे ने खत्म कर दिया था।

2020 में कोरोना वायरस महामारी के दौरान वापस लिए जाने से पहले, वरिष्ठ नागरिक रियायत 58 वर्ष और उससे अधिक आयु की महिलाएं 50 प्रतिशत छूट के लिए पात्र थीं। वहीं 60 वर्ष और उससे अधिक आयु के पुरुषों और ट्रांसजेंडर सभी वर्गों में 40 प्रतिशत छूट का लाभ उठा सकते थे। हम उसे फिर से बहाल करने की मांग करते हैं। इस विषय पर ग्राहक पंचायत,रेल मंत्री के नाम डीआरएम को जल्द ही इस मांग को बहाल करने के लिए एक ज्ञापन भी सौंपेंगे।

 इस सम्बंध में नेशनल चैम्बर ऑफ कॉमर्स,आगरा के पूर्व अध्यक्ष मनीष अग्रवाल ने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों को मिलने वाली राहत को रेलवे बोर्ड शीघ्र व अविलंब बहाल करें।

बैठक में श्रीमती सुमन गोयल, हरिओम गोयल, प्रदीप लूथरा, मनमोहन खंडेलवाल, अशोक सबनानी, शेखर अग्रवाल, अशोक बाबू गुप्ता, राम प्रकाश अग्रवाल, अशोक अग्रवाल एलआईसी, मीरा कुशवाहा आदि उपस्थित रहे।