आगरा : तिलक बाजार में उगी, नए कारोबार की उमंग।



हिन्दुस्तान वार्ता।आगरा

आगरा तिलक बाजार के व्यापारी भाइयों ने श्री असलम के सैफ़ी, अहसान खान ने पुराने शहर क्षेत्र के तिलक बाजार में महिलाओं के लिए वुमेन्स वर्ल्ड ( मॉडर्न वेडिंग सूट कलेक्शन ) नाम से कपड़ो के साथ कॉस्मेटिक, आर्टिफीसियल जेवेलरी व सैलून बनाकर बाजार के व्यापारियों में नए व्यापार की उमंग जगा दी।

  यहां पर एक ही छत के नीचे डिजाइनर साड़ी, सूट, लहँगे, क्रॉप टॉप, गाउन इत्यादि सहित सभी प्रकार के कॉस्मेटिक सामान और महिलाओं के लिए सैलून की भी वयवस्था है, वहीं असलम के सैफ़ी ने अपने प्रतिष्ठान का उद्घाटन अपनी माता से कराकर नई मिसाल पेश की। पड़ोस के दुकानदारों ने बधाई के साथ कहा कि हम भी दुबारा इस बाजार को पहले की तरह जग मग कर नए व्यापार शुरू करेंगें। संवाददाता के पूछने पर बताया कि, यह बाजार पहले बड़ा गुलज़ार रहता था, लेकिन पिछले 20 सालों में यहां से व्यापारियों के पलायन से व्यापार के अवसर समाप्त हो गए थे ,जो आज इस तरह के विचार से दुबारा उम्मीद जिंदा हो जाएगी।

 उद्घाटन में मुख्य रूप से नवीन चंद शर्मा, सन्नी टेलर्स, हसीन टेलर्स, डॉ लताफ़त अली, मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक श्री इस्लाम अब्बास, समाजसेवी समी आगाई , सुल्तान खान, अशोक पिप्पल, हाजी कमरुद्दीन सैफ़ी, पूर्व एस डी एम श्री जलालुद्दीन, डॉ जफर सैफ़ी, मियाजान, मुइनुद्दीन सिद्दीक़ी, हाजी शमसुद्दीन, इरफ़ान क़ुरैशी, जिशान अहमद, अनीश जैन, सलाउद्दीन सैफ़ी,  एडवोकेट सईद खान, फैज़ान खान, रमीज रजा आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-असलम सलीमी।