जिलाधिकारी ने ग्राम लड़ामदा में योजनाओं आदि का किया निरीक्षण।

 


हिन्दुस्तान वार्ता।आगरा

आगरा-0 दिसम्बर,जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने ग्राम लड़ामदा में ग्रामीण अभियत्रण विभाग द्वारा नव निर्माणधीन, कॉमन फैसिलिटी सेन्टर का भौतिक निरीक्षण किया तथा निर्माण कार्य की गुणवत्ता को देखा। उपस्थित अधिकारी ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि कार्यशाला पर ओ0डी0ओ0पी0 के उत्पादों को बनाकर कॉमन फैसिलिटी सेन्टर पर उत्पादों की बिक्री की जायेगी। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया कि कार्यशाला व कॉमन फैसिलिटी सेन्टर का एक माह में कार्य पूर्ण कराकर हस्तानान्तरित किया जाये। तत्पश्चात जिलाधिकारी ने अछनेरा अभैदोपुरा में लो0नि0वि0 द्वारा नव निर्माणाधीन राजकीय आई0टी0आई0 संस्थान का भौतिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने संस्थान में लगे खिड़कियां व विद्युत यांत्रिक कार्य की गुणवत्ता में कमी पाये जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल ठीक कराने के निर्देश दिए। साथ ही खाली स्थान पर पौधारोपण तथा शीघ्र ही कार्य पूर्ण कराकर हस्तानान्तरित करने के भी निर्देश दिए। कालेज परिसर में उपस्थित विधायक  बाबूलाल चौधरी ने जिलाधिकारी  से राजकीय आई0टी0आई0 कालेज की पैमाइश टीम की शिकायत की, जिस पर जिलाधिकारी ने संज्ञान लेते हुए उप जिलाधिकारी किरावली को निर्देशित किया कि पुनः टीम बनाकर पैमाइश करायी जाये और पूर्व में की गई पैमाइश की लापरवाही बरतने वालों के विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही की जाये। 

उक्त के पश्चात् किरावली में कन्ट्रक्शन एण्ड डिजाइन सर्विसेज द्वारा नव निर्माणाधीन अग्निशमन केन्द्र का निरीक्षण किया तथा कुछ पूर्ण कार्यों को देखा, जिसमें कमी मिलने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्काल पूर्ण कराने के निर्देश दिये। इसके बाद जिलाधिकारी ने ग्राम रसूलपुर में पुरातत्व विभाग द्वारा पूर्व में मिले संरक्षक क्षेत्र का प्रस्ताव के सम्बन्ध में संरक्षक स्थल का भौतिक निरीक्षण किया। तत्पश्चात जिलाधिकारी  ने आगामी जी-20 में आने वाले अतिथियों के आगमन की तैयारियों की व्यवस्थाओं हेतु फतेहपुरसीकरी मकबरे पर पहुंचकर जायजा लिया और वहां पर लाईटिंग की पूर्ण व्यवस्था एवं चल रहे मरम्मत कार्यों को शीघ्र पूर्ण कराने को निर्देशित किया तथा आडियो रिकार्डिंग (अनेक भाषा बोलने वाला यंत्र) को पर्यटकों को उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए। साथ ही सलीम चिश्ती की दरगाह का भी निरीक्षण किया और टोडरमल बारादरी तक सड़क बनाये जाने हेतु आगरा विकास प्राधिकरण को निर्देश दिए तथा मकबरे के 100 मीटर के दायरे में व्यवसायिक गतिविधियों को रोक लगाने हेतु सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया।

उक्त अवसर पर उप जिलाधिकारी किरावली श्रीमती अनुज नेहरा, ग्रामीण अभियंता श्री संजीव कुमार वर्मा, लो0नि0वि0 मुख्य अभियंता श्री पी0के0 शरद सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-असलम सलीमी।