फिरोजाबाद मेडिकल कॉलेज के 'स्टूडेंट खुदकुशी' के मामले में कालेज प्रिंसिपल समेत पांच पर एफआईआर।




हिन्दुस्तान वार्ता। फिरोजाबाद

फ़िरोज़ाबाद के मेडिकल कालेज में शनिवार को एम बी बी एस के स्टूडेंट द्वारा की गई आत्महत्या के मामले में परिजनों की तहरीर पर कालेज की प्रिंसिपल समेत पांच जिम्मेदार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुयी है।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि साक्ष्य संकलन के आधार पर कार्रवाई की जायेगी।आरोपियों के खिलाफ छात्र को खुदकुशी के लिए उकसाने की धारा 306 लगायी गयी है।

आपको बता दें कि शनिवार को फिरोजाबाद के स्वशासी मेडिकल कालेज में एम बी बी एस की पढ़ाई कर रहे छात्र शेलेन्द्र निवासी कौशल्या नगर थाना उत्तर का शव मेडीकल कालेज के ही कैम्पस के हॉस्टल में फांसी के फंदे पर लटका मिला था।

दरबाजा अंदर से बंद होने की बजह से इसे खुदकुशी माना जा रहा है।इस घटना से उत्तेजित अन्य स्टूडेंट्स ने जमकर हंगामा किया और हाइवे को जाम भी किया था।

परिजनों और अन्य साथियों का आरोप था कि मेडिकल कालेज में छात्रों का उत्पीड़न होता है।ऐसा ही कुछ शेलेन्द्र के साथ हुआ। जिससे परेशान होकर छात्र ने खुदकुशी की है।शेलेन्द्र का कल पेपर भी था लेकिन परीक्षा देने की बजाय उसने खुदकुशी कर ली।इस मामले की गूंज शासन तक भी पहुंच गयी है।

छात्रों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए इस मामले में शनिवार की देर रात परिजनों की तहरीर पर मेडिकल कालेज की प्राचार्य डॉ.

 संगीता अनेजा,परीक्षा नियंत्रक गौरव सिंह,वार्डन मुनीष खन्ना, डॉक्टर नौशार हुसैन,आयुष जैन के खिलाफ धारा 306 ( आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज हुआ है।

एसपी सिटी का कहना है कि साक्ष्य संकलन के आधार पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जायेगी।