एनसीसी स्थापना के 75 वर्ष: जश्न के साथ हुआ फ्लैग-ऑफ समारोह।

 


हिन्दुस्तान वार्ता।

लखनऊ:एनसीसी की स्थापना की प्लेटिनम जयंती मनाने के लिए सभी राज्यों को कवर करने के लिए महानिदेशालय एनसीसी द्वारा एक मेगा 'यूनिटी फ्लेम रन' का आयोजन किया गया है। मुख्य रन कर्नल जे एस बधवार, एक अल्ट्रा मैराथन धावक और एनसीसी के पूर्व छात्र द्वारा चलाया जा रहा है, जो पूर्वी उपसमुच्चय को छोड़कर सभी राज्यों को कवर करता है। पूर्वी उपसमुच्चय को वाहनों में कवर किया जा रहा है और 02 जनवरी 2023 को डिब्रूगढ़ से हरी झंडी दिखाई गई जो जोरहाट, गुवाहाटी, धुबरी, सिलीगुड़ी, मालदा, रांची, गया और वाराणसी से गुजरने के बाद, लौ 12 जनवरी 2023 को लखनऊ पहुंची।

13 जनवरी 2023 को ब्रिगेडियर राजेंद्र कुमार, एसएम, वीएसएम द्वारा फ्लेम को आगे की यात्रा आगरा के लिए के लिए हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया । आगे इस फ्लेम को मुख्य फ्लेम में मिला दिया जाएगा और आगे दिल्ली के लिए रवाना किया जाएगा।

64 यूपी बटालियन के कैडेटों ने इस कार्यक्रम का जश्न मनाने के लिए ठंड और धुंध भरी सुबह में एक सुंदर और उत्साहपूर्ण सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया। ब्रिगेडियर राजेंद्र कुमार ने इस महत्वपूर्ण अवसर पर अपनी प्रसन्नता व्यक्त की और उन्होंने राष्ट्र की प्रगति और अखंडता के लिए युवाओं की ऊर्जा को दिशा देने में एनसीसी की महत्वपूर्ण भूमिका को दोहराया।

(लखनऊ ब्यूरो)