इन्वेस्टर्स समिट के मौके पर सुहाग नगरी में 195 एमओयू हुए साइन।

 


हिन्दुस्तान वार्ता।फिरोजाबाद

लखनऊ में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 का सीधा प्रसारण जिला स्तर पर भी किया गया।जनपद फिरोजाबाद की बात करें तो जनपद में 5406 करोड़ रुपये के 195 एमओयू साइन हुए है.इतने करोड़ के निवेश से 25 हजार युवाओं को प्रत्यक्ष और हजारों लोगों को अप्रत्यक्ष रुप से रोजगार मिलेगा.फिरोजाबाद में आयोजित कार्यक्रम में डीएम और एसएसपी ने कहा कि इंडस्ट्रीज से जुड़ीं जो भी समस्या होगी उसका निदान प्राथमिकता के आधार पर किया जायेगा।

 लखनऊ में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम का सीधा प्रसारण फिरोजाबाद शहर के पालीवाल हाॅल में जनपद के उद्यमियों एवं निवेशको के बीच किया गया.इस अवसर पर सदर विधायक मनीष असीजा, जिलाधिकारी रवि रंजन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी, मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन, उपायुक्त उद्योग पंकज निर्वाण सहित बडी संख्या में जनपद के उद्यमियों सहित काॅलेज के विद्यार्थियों ने समारोह का सीधा प्रसारण देंखा. कार्यक्रम का संचालन असलम भोला ने किया.इस अवसर पर जिलाधिकारी रवि रंजन ने जनपद में निवेश करने वाले जनपद के व जनपद के बाहर से निवेशकोें को धन्यवाद करते हुए कहा कि निवेश करने  वालों का जनपद में स्वागत है, जिला प्रशासन हर सम्भव उनकी छोटी बडी सभी समस्याओं को निस्तारित करने के कटिबद्ध है, इसके लिए उनकी अध्यक्षता में अंर्तविभागीय बैठक आयोजित कर अन्य विभागों से भी जुड़ी हुई समस्याओं को त्वरित निस्तारित किया जाएगा. उन्होने कहा कि अब जनपद में कांच उद्योग के साथ अन्य दूसरे उद्योगों में भी युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होने कहा कि इससे 25000 युवाओं को प्रत्यक्ष व हजारों की संख्या में अप्रत्यक्ष रोजगारों को सृजन होगा.उन्होेने कहा कि इस इन्वेस्टर समिट के माध्यम से जो कहानी प्रारम्भ हुयी है अब वह दूर तक जाएगी.

कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने सभी को जनपद में सुरक्षा का पूरा भरोसा देते हुए कहा कि जनपद में अपराध कम हुए है, इसके लिए उन्होने पुलिस के साथ जनपदवासियों की भी सराहना की. सदर विधायक मनीष असीजा ने उपस्थित जनसमूह से सीधा सम्वाद करते हुए कहा कि कानून व्यवस्था बेहतर होने के साथ अब जनपद व प्रदेश युवाओं को रोजगार सृजन व मुहैया करने के लिए चल पड़ा है. इस अवसर पर एमओयू हस्ताक्षरित उद्यमियों को प्रमाण पत्र व गिफ्ट देकर सम्मानित भी किया गया।

रिपोर्ट-गोविन्द शर्मा।