45 वर्षों के सेवा यज्ञ में एक और योगदान,श्रीनाथ जी निःशुल्क जल सेवा एमजी रोड पर आंरभ।



 आगरा कॉलेज फील्ड के पास श्रीनाथ जी निःशुल्क जलसेवा का ग्रीष्मकालीन सेवा प्रकल्प शुरू।

45 वर्षाें से जारी है निःशुल्क जल सेवा, हर सप्ताह होता है वितरण प्याऊ पर लड्डू और जलेबी का नाश्ता।

हिन्दुस्तान वार्ता। 

आगरा। श्रीनाथ जी जल सेवा द्वारा विगत 45 वर्षाें से अनवरत जारी जल सेवा प्रकल्प इस वर्ष भी ग्रीष्म कालीन प्याऊ के साथ आरंभ किया गया।

 दिव्यांग सेवा कर, एमजी रोड पर निःशुल्क जल सेवा आरंभ की गई। हिन्दुस्तान वार्ता।

आगरा:9 मई 2023, मंगलवार को आगरा के जलपुरुष के नाम से प्रसिद्ध श्रीनाथ जी निःशुल्क जल सेवा के संस्थापक श्रीबांकेलाल माहेश्वरी की पहल पर आगरा कॉलेज फील्ड के पास,एमजी रोड पर सेवा प्रकल्प आरंभ किया गया। समाज सेवी अंबरीश पटेल,अशाेक राठी, हरीश चिमटी,एसके मेहरा, राजेंद्र सिंह, श्रीजी माथुर, अनिल गोयल आदि द्वारा श्रीनाथ जी की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्जवलन किया गया। संस्थापक बांकेलाल माहेश्वरी ने कहा कि आगरा में संस्था द्वारा विगत 45 वर्षाें से जल सेवा प्रदान की जा रही है। वर्तमान में आगरा के विभिन्न स्थानों पर करीब 25 प्याऊ संचालित हैं। प्रत्येक प्याऊ पर हर सोमवार को लड्डू और जलेबी का नाश्ता वितरण किया जाता है।

 इसके अलावा संस्था द्वारा मानसिक आरोग्यशाला के पास रेन बसेरा स्थापित किया गया है जोकि पूरे वर्ष संचालित रहता है। अशाेक राठी ने कहा कि संस्था द्वारा दी जा रही सेवा प्रेरणादायी है। हरीश चिमटी ने कहा कि पांच दशक पूर्व जो सेवा प्रकल्प संस्था ने उठाया उसे अनवतर जारी रखा है। एसके मेहरा ने कहा कि निःशुल्क जलसेवा स्थल पर गर्मियों में समय समय पर सत्तू, शरबत, ठंडा दूध आदि भी वितरित किया जाता है। इस अवसर पर संस्था की ओर से कोरोना एवं अन्य महामारी से बचाव को आयुर्वेदिक दवा का वितरण भी किया गया।

रिपोर्ट-असलम सलीमी।