क्रांति तीर्थ श्रंखला के अंतर्गत,संस्कार भारती ने सरस्वती शिशु मंदिर कमला नगर में आयोजित की चित्रकला प्रतियोगिता।

 


बच्चों ने बनाए शहीदों एवं स्वतंत्रता सेनानियों के आकर्षक चित्र।

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत संस्कृति मंत्रालय, भारत सरकार के निर्देशन में सीएआरडीसी द्वारा संस्कार भारती के सहयोग से आयोजित क्रान्ति तीर्थ श्रृंखला की कड़ी में गत दिवस सरस्वती शिशु मन्दिर कमला नगर में शहीदों एवं स्वतंत्रता आन्दोलन कारियों पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। 

 कक्षा 3 से 5 तक के 195 छात्र-छात्राओं ने उत्साह पूर्वक सहभागिता करते हुए मां भारती पर सर्वस्व न्योछावर करने वाले शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों के आकर्षक चित्र बनाकर सबका दिल जीत लिया। 

  इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक राज बहादुर सिंह राज ने बच्चों को स्वाधीनता एवं पराधीनता का अन्तर स्पष्ट करते हुए आजादी का महत्व बताया। उन्होंने कहा कि आजाद रहने के लिए देशभक्ति का भाव बहुत आवश्यक है। 

 विद्यालय के प्रधानाचार्य रवीन्द्र तिवारी ने कहा कि शहीदों की जन्म स्थली आज के तीर्थ स्थल हैं। हमें ऐसे देश भक्तों से प्रेरणा लेनी चाहिए। उनके त्याग और बलिदान को जीवन में उतारना चाहिए।

 समापन पर सभी प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान कर जलपान वितरित किया गया। नन्दकिशोर, प्रखर अवस्थी एवं बडी संख्या में आचार्य उपस्थित रहे। वन्दे मातरम से कार्यक्रम का समापन हुआ।