आगरा ग्रामीण विधान सभा में 200 करोड़ रुपए के कराए गए विकास कार्य: बेबी रानी मौर्य।

 


भीम नगरी आयोजन में कराए गए अभूतपूर्व विकास कार्य से दौरेठा क्षेत्र  हुआ विकसित।

केन्द्र की मोदी सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने पर कैबिनेट मंत्री ने प्रेसवार्ता में बताई अपनी उपलब्धियां।

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा:16 जून,केंद्र सरकार के नौ वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में सेवा,समर्पण और गरीब कल्याण केंद्रित कार्यक्रमों की श्रृंखला में भाजपा द्वारा एक माह तक अनवरत रूप से कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। 

इसी श्रृंखला में प्रदेश की कैबिनेट मंत्री एवं आगरा ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र विधायक बेबी रानी मौर्य ने होटल ऑरेंज में प्रेस वार्ता का आयोजन किया।

इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मात्र एक साल के कार्यकाल में ही हमने विधानसभा क्षेत्र में लंबी लकीर खींचने का प्रयास किया है। दशकों से बदहाली और दुर्दशा का शिकार हो रहे दौरेठा क्षेत्र में भीम नगरी का आयोजन करवाकर करोड़ों के विकास कार्य करवाए। इससे काफी हद तक वहां की दशा सुधरी है। बिचपुरी रेलवे फाटक पर जाम की ज्वलंत समस्या से निजात दिलाने हेतु आरओबी स्वीकृत कराया गया है। मेहरा नाहरगंज का पुल स्वीकृत करवाकर लगभग दो दशक पुरानी मांग को हमने पूरा किया है। आगरा जगनेर मार्ग स्थित धनौली मार्ग पर जलभराव की समस्या से दर्जनों गांवों के ग्रामीण काफी समय से जूझ रहे थे। वहां पर नाला निर्माण स्वीकृत होने के उपरांत नाले का निर्माण शुरू हो चुका है। जखौदा नहर पटरी मार्ग पर पुल और पहुंच मार्ग स्वीकृत कराया गया है। उन्होंने बताया कि पूरे विधानसभा क्षेत्र में लगभग दो सौ करोड़ के विकास कार्य कराए जा चुके हैं। जिसमें विभिन्न विभागों के कार्य शामिल हैं यथा लोक निर्माण विभाग द्वारा 41 करोड़ के कार्य, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग द्वारा 32 करोड़ के कार्य, सेतु निगम द्वारा 62.12 करोड़ के कार्य, मंडी परिषद द्वारा 1.06 करोड़ के कार्य, विधायक निधि से 4.5 करोड़ के कार्य,49 करोड़ के लोक निर्माण विभाग द्वारा अनुमोदित कार्य,त्वरित योजना के द्वारा 3 करोड़ के कार्य तथा 3 करोड़ रुपए से 31 आंगनबाड़ी केंद्रों का नवनिर्माण आगरा ग्रामीण विधान सभा में हुआ है। 

अन्य जन प्रतिनिधियों से समन्वय बनाकर भी विकास कार्य किए जा रहे हैं। पत्रकार वार्ता में मा.मंत्री महोदया ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र में मूलभूत सुविधाएं विकसित करने के पुरजोर प्रयास किए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सबका साथ और सबका विकास की अवधारणा को विकसित किया जा रहा है। 

इस अवसर पर श्री अभिनव मौर्य, मा.मंत्री प्रतिनिधि श्री यशपाल राणा और नागेंद्र चाहर आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट-असलम सलीमी।