नेशनल चैम्बर ने व्यापार प्रकोष्ठ की बैठक में उठाए कई मुद्दे।



मेट्रो निर्माण में एम. जी. रोड पर यातायात व्यवस्था का रखा जाए ध्यान।

भविष्य में एलिवेटेड रोड के मद्देनजर अंडरग्राउंड रेलवे मेट्रो का किया जाये कार्य। 

एफएसएसएआई के लाइसेंस को 1 साल के स्थान पर पूर्व की तरह 5 साल के लिए किया जाये।

रावतपाड़े एवं आसपास के बाजारों को सुविधाजनक स्थल पर किया जाये शिफ्ट।

कुबेरपुर रेलवे साइडिंग को किया जाये सुविधायुक्त।

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा,13 जून,चैम्बर अध्यक्ष राजेश गोयल की अध्यक्षता में व्यापार प्रकोष्ठ की एक बैठक चैम्बर भवन में आयोजित की गई। बैठक का संचालन व्यापार प्रकोष्ठ के चेयरमैन पूर्व अध्यक्ष राजीव अग्रवाल द्वारा किया गया।

अध्यक्ष राजेश गोयल ने कहा कि आगरा के व्यापार को बढ़ावा देने में जो समस्याएं आड़े आ रही हैं। उन पर चर्चा की गई, ताकि व्यापार निरंतर आगे बढ़ाया जाये।

इस अवसर पर व्यापार प्रकोष्ठ के सदस्य अतुल कुमार बंसल ने बताया कि वर्तमान में घने बाजारों में यातायात एवं माल परिवहन की कमी से व्यापारिक गतिविधियों में काफी परेशानी आ रही है। अतः रावत पाड़ा एवं आसपास के बाजारों को सुविधाजनक स्थलों हाई-वे जहां यातायात एवं परिवहन की बेहतर एवं सुविधायें हैं,वहां शिफ्ट किए जाये। जिससे खर्चों में स्वतः ही कमी आएगी और व्यापारिक गतिविधियों में गति आएगी। 

मनोज कुमार गुप्ता ने कहा कि आगरा में केवल एक ही माल गोदाम यमुना ब्रिज कार्यरत है। कुबेरपुर साइडिंग पर श्रमिकों के लिए बैठने,पेयजल आदि की सुविधा नहीं है, अतः कुबेरपुर साइडिंग को सुविधायुक्त बनाया जाये,जिससे लोडिंग अनलोडिंग में कोई परेशानी न आये।

शिशिर भगत ने बताया कि पूर्व में एफएसएसएआई द्वारा लाइसेंस 5 साल के लिए जारी किया जाता था,जिसे अब 1 वर्ष कर दिया गया है। प्रतिवर्ष लाइसेंस नवीनीकरण में समय की बर्बादी आदि से कठिनाई होती है,अतः इसे पूर्व की तरह 5 वर्ष के लिए किया जाये।

नितेश अग्रवाल ने बताया कि भविष्य में एम जी रोड पर एलिवेटेड रोड की आवश्यकता है। अतः प्रस्तावित अंडरग्राउंड मैट्रो रेल का निर्माण कार्य एलिवेटेड रोड के मददेनजर किया जायें।

व्यापार प्रकोष्ठ के चेयरमैन राजीव अग्रवाल ने कहा कि कुबेरपुर रेलवे साइडिंग पर सुविधा बढ़ाने के लिए, एफएसएसएआई के लाइसेंस अवधि को 5 वर्ष करने के लिए,मैट्रो रेल के निर्माण कार्य को एलिवेटेड रोड के मद्देनजर करने तथा घने बाजारों को उपयुक्त स्थल पर स्थानांतरित करने के सम्बन्ध में चैम्बर द्वारा विभागों एवं मंत्रालयों से मांग की जाती है। शीघ्र ही संबंधित विभागों एवं मंत्रियों को विस्तृत प्रतिवेदन भेजे जाएंगे। 

बैठक में अध्यक्ष राजेश गोयल,उपाध्यक्ष अनिल अग्रवाल,उपाध्यक्ष मनोज बंसल, कोषाध्यक्ष योगेश जिन्दल, व्यापार प्रकोष्ठ के चेयरमैन एवं पूर्व अध्यक्ष राजीव अग्रवाल,शलभ शर्मा,सदस्यों में अतुल कुमार बंसल, राजेश अग्रवाल, शिशिर भगत,मनोज कुमार गुप्ता,चन्द्र मोहन खंडेलवाल,नितेश अग्रवाल आदि मुख्य रुप से उपस्थित थे।