तेहरा की गौशाला में गायों की हुई दुर्दशा। कई गायों की तड़प-तड़प कर मौत।



हिन्दुस्तान वार्ता। आगरा देहात

खेरागढ़। खेरागढ़ तहसील के विकासखंड सैया के ग्राम पंचायत तेहरा में चार माह पूर्व बनी गौशाला में गायों की हालत बदतर हो गई है। लगभग चार-पांच दिन पहले एक गाय की मौत हो गई। जिसकी शिकायत कई दिनों से मिल रही थी। तेहरा की गौशाला में जाकर देखा गया तो कई गायों की हालत दयनीय स्थिति में मिली। गौशाला की देखरेख कर  रहे सेवकों से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि गायों का इलाज चल रहा है,लेकिन मौके पर जो पाया उसको सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। गायों के मुंह में कीड़े पड़ रहे हैं,और सेवक कह रहे हैं कि गायों का इलाज चल रहा है। 

समाजसेवी जयवीर सिंह ने कहा कि गायों का इलाज क्यों नहीं हो रहा है ? कुछ देर बाद वर्तमान ग्राम प्रधान राजेश मौर्य आ जाते है, उससे पूछा गया कि गौशाला का संचालन कौन कर रहा है। प्रधान ने बताया कि गौशाला का संचालन मैं स्वयं कर रहा हूं। प्रधान से पूछा गया कि गौशाला की स्थिति इतनी दयनीय क्यों हैं, क्या गोवंश को इलाज नहीं दिया जा रहा है? उसने गोलमोल जवाब देकर अपना पल्ला झाड़ दिया।

 योगी सरकार एक तरफ बड़े-बड़े निर्देश दे रही हैं। लेकिन आला अधिकारी योगी सरकार के मंसूबों को पलीता लगाते नजर आ रहे हैं। कुछ समय पूर्व योगी सरकार ने अफसरों को कड़े निर्देश देते हुए गोवंश की सुरक्षा के लिए ओटीएस ग्राम पंचायत के तहत गौशाला बनाने का निर्देश दिया था, लेकिन आज गौशाला के अंदर जो स्थिति उत्पन्न हुई है उसका कारण है जनप्रतिनिधि व जिम्मेदार अफसर ? देखना यह होगा कि क्या गोवंशो को कब मिलेगा इंसाफ?

रिपोर्ट- ठाकुर धर्म सिंह ब्रजवासी।