जिला वाणिज्य बंधु,बैठक सम्पन्न।



हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा। जिला वाणिज्य बंधु की एक बैठक व्यापारियों एवं उद्योगपतियों के साथ एडीएम फाइनेंस श्री हर्षवर्धन की अध्यक्षता में कलेक्ट्री सभागार में संपन्न हुई। बैठक में विभिन्न विभागों के उच्च अधिकारी एवं व्यापारी संगठन सम्मिलित हुए। 

बैठक में आगरा मंडल व्यापार संगठन के पदाधिकारियो ने भाग लेकर, कई सुझाव रखें।

 आगरा मंडल व्यापार संगठन के महामंत्री श्री त्रिलोकचंद शर्मा ने बेलनगंज स्टैचू पुल पर लाइटिंग व्यवस्था के लिए कहा तथा बैकुंठ देवी कन्या महाविद्यालय के समीप चीलघर पर खुले नाले पर बाउंड्री बनाने की बात कहीं, जिस पर नगर निगम विभाग द्वारा कार्य करने के लिए स्वीकृति प्रदान कर दी गई है।

 संगठन के उपाध्यक्ष सलीम जब्बार एवं राजकुमार अग्रवाल ने कहा कि आगरा फोर्ट रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के आगमन पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है,इसके लिए ट्रैफिक व्यवस्था की जाए,जिसके लिए पुलिस कमिश्नर द्वारा आदेशित कर दिए गए हैं।

इसके साथ ही संगठन के कार्यालय रिंकू अग्रवाल ने टैंक रोड से पंजाब भवन, होटल ग्रैंड आगरा कैंट तक की सड़क के निर्माण के संबंध में दस्तावेज प्रस्तुत किए। इसके साथ ही शहर के जर्जर पुराने भवनों की मरम्मत कराई जाने की मांग रखी तथा कहा कि जो भवन स्वामी निर्माण करने में असमर्थ है उसे सरकार द्वारा मुआवजा देकर निर्माण कराया जाए जिससे आगामी माह में आगरा शहर की प्रसिद्ध राम बारात के मार्ग में कोई अप्रिय घटना ना हो।

शहर की खस्ता सड़कों के लिए एक कमेटी गठित की जाए और चिन्हित करें कहां-कहां कितने गड्ढे व नाले खुले पड़े हैं, उनका कार्य पूरा किया जाए। बल्केश्वर मंदिर के मार्ग पर छोटे-छोटे डिवाइडर बने हुए हैं वहां पर सांकेतिक नहीं है जिसके कारण कभी-कभी डिवाइडर ना दिखाने के कारण हादसे हो रहे हैं, और डिवाइडर पर गाड़ियां चढ़ जाती है डिवाइडर को सही करने की मांग की।

संगठन के राजेश गोयल ने आग्रह किया कि जो छोटे-छोटे व्यापारी अपने जीवन यापन करने के लिए दो पहिया वाहनों पर घरेलू सामान लाते-ले जाते हैं उनको ट्रैफिक पुलिस द्वारा परेशान ना किया जाए।