उत्साह और उमंग के साथ मना,आईएमए का शपथ ग्रहण समारोह।


आगरा लोहामंडी स्थित महाराजा अग्रसेन भवन में आयोजित आईएमए के अधिष्ठापन समारोह में डॉ. मुकेश गोयल ने सम्भाला अध्यक्ष पद का कार्यभार,डॉ. पंकज नगायच बने रहे सचिव।

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा। नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का स्वागत और वर्तमान सदस्यों का सम्मान। उत्सह और उमंग के साथ जोश भी था। मरीजों के स्वास्थ के साथ इस वर्ष डॉक्टरों के स्वास्थ्य और शिक्षा का भी खयाल रखेगी आईएमए की नई टीम। कुछ ऐसे ही संकल्पों, नए इरादों और हर्षोल्लास के साथ आज आईएमए का अधिष्ठापन समारोह लोहामंडी स्थित महाराजा अग्रसेन भवन में आयोजित किया गया।

 कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि स्वास्थ्य राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल, विशिष्ट अतिथि एसएन मेडिकल कॉलेज के प्रचार्य डॉ. प्रशान्त गुप्ता, सीएमओ डॉ. अरुण श्रीवास्तव ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। आईएमए की नवनिवार्चित कार्यकारिणी के सदस्यों को शपथ भी दिलाई। 

एसपी सिंह बघेल ने नई कार्यकारिणी के सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि देश को चुस्त दुरुस्त रखने में डॉक्टरों का विशेष योगदान रहता है। सचिव डॉ. पंकज नगायच ने अतिथियों का स्वागत करते हुए वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। कहा कि हर वर्ष आईएमए नए विचारों और बेहतर योजनाओं के साथ निरन्तर आगे बढ़ रहा है। पूर्व अध्यक्ष डॉ.ओपी यादव ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष डॉ. मुकेश गोयल को कार्यभार सौंपते हुए उन्हें बेहतर कार्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

 डॉ. मुकेश गोयल ने इस मौके पर कहा कि प्रतिभाशाली युवा डॉक्टरों के लिए समय-समय पर सीएमई आयोजित करना,साथ में उनके मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाए रखने के लिए टूर्नामेंट का आयोजन किए जाएगा। कहा कि आगरा में सात रीजनल एसोसिएशन हैं। जिसके अध्यक्ष व सचिव को आईएमए के रेग्यूलर एग्जूकेटिव शामिल किया जाएगा। जिससे हमारा मैसेज रीजनल एसोसिएशन के सभी सदस्यों तक पहुंच सके। इसके साथ भारत की सांस्कृतिक घरोहर से परिचित कराने के उद्देश्य से होली-दीपावली सहित अन्य त्योहार के साथ राष्ट्रीय पर्व भी सेलीब्रेट किए जाएंगे। 

सभी अतिथियों का स्वागत स्मृति चिन्ह व पटका पहनाकर किया गया। संचालन डॉ. रचना, डॉ. रितु, डॉ. प्रीति ने किया। इस अवसर पर मुख्य रूप से कोषाध्यक्ष डॉ. अरुण जैन, प्रसीडेंट इलेक्ट डॉ. अनूप दीक्षित, डॉ. अनुपम गुप्ता, डॉ. धर्मेन्द्र शर्मा, डॉ. योगेश सिंघल, डॉ. आश्निक गुप्ता, डॉ.अतुल बंसल, डॉ. सुधीर धाकरे, डॉ. हरेन्द्र गुप्ता, डॉ. नीतू चौधरी, डॉ. रामबाबू हरित, डॉ. जेएन टंडन, डॉ. डीवी शर्मा आदि उपस्थित थे।