क्रिसमस कार्निवल में बाल प्रतिभाओं को मिला मंच,नौनिहालों ने मचाया धमाल

                      


− फेडरेशन आफ प्राइमरी एंड प्री प्राइमरी स्कूल और एजुकेशन बॉक्स ने आयोजित किया क्रिसमस कार्निवल 2023 

− दो से लेकर 14 वर्ष तक के बच्चों ने टैलेंट हंट प्रतियोगताओं में दिखाया छुपा हुनर, सेंटा ने बांटे ढेरों उपहार 

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा। जिंगल−जिंगल बेल,जिंगल बेल की धुन और एक के बाद एक मंच पर दिखता नौनिहालों की छुपी प्रतिभा का जुनून। रैंप शाे हो या डांस या फिर हो फैंसी ड्रेस के माध्यम से सामाजिक संदेश की पहल, हर प्रतियोगिता में एक से बढ़कर एक प्रतिभा को मिल रहा था मंच। 

क्रिसमस के अवसर पर फेडरेशन आफ प्राइमरी एंड प्री प्राइमरी स्कूल और एजुकेशन बॉक्स के संयुक्त तत्वावधान में क्रिसमस कार्निवल 2023 का आयोजन किया गया। खंदारी स्थित आरबीएस सभागार में हुए कार्निवल का उद्घाटन दीप प्रज्वलन के साथ हुआ। निदेशक अभिषेक गुप्ता ने कहा कि हर बच्चा ढेरों प्रतिभाओं का धनी होता है लेकिन किसी एक प्रतिभा के कारण वो जीवन में अपना लक्ष्य प्राप्त कर सकता है। उन्होंने माता पिता बच्चों की उसी प्रतिभा को निखारने की सलाह दी।

एजुकेशन बॉक्स संस्था के अध्यक्ष लव अग्रवाल ने बताया कि क्रिसमस कार्निवल में 2 से 14 वर्ष तक के बच्चों के लिए फैंसी ड्रेस, कलरिंग, शाे एंड टैल, ड्रॉइंग एंड कलरिंग और शाे योर टैलेंट प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। जिसमें फैंसी ड्रेस प्रतियाेगिता के ग्रुप ए में दर्शित और ग्रुप बी में गर्व प्रथम, कलरिंग प्रतियाेगिता में ग्रुप ए में इकिशा और ग्रुप बी में निधि प्रथम, शाे एंड टैल के ग्रुप ए में गर्व और ग्रुप बी में अविका प्रथम, ड्राइंग एवं कलरिंग ग्रुप ए में जियाना और ग्रुप बी में अनिशा प्रथम रहे। शो योर टैलेंट प्रतियोगिता में आठ से 14 वर्ष तक के बच्चों ने अपने विशेष गुणाें से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। प्रतियोगिताओं के साथ ही बच्चों ने झूले और विविध खेलों का भी भरपूर आनंद लिया। रेड एंड व्हाइट कलर थीम में ड्रेसअप होकर आए बच्चों के चेहरे पर उस वक्त मुस्कान खिल गई जब सेंटा क्लॉज ने उपहारों की बौछार की। 

इस अवसर पर व्यवस्थाएं निदेशक अभिषेक गुप्ता, विवेक गर्ग, एजुकेशन बॉक्स के अध्यक्ष लव अग्रवाल, कार्यक्रम संयोजक विदित सिंघल, यामिनी गुप्ता,पायल गर्ग, हर्षिता जैसवाल, निधि अग्रवाल, डॉ सपना गोयल, मोहक अग्रवाल, ममता अग्रवाल आदि ने संभालीं। प्रतियोगिताओं में निर्णायक की अहम भूमिका सिमरन अवतानी, डॉ सपना गोयल, निधि अग्रवाल और मेघना मिड्डा की रही।