नेशनल चैम्बर का आगरा में एन एल यू लॉ यूनिवर्सिटी को लेकर अधिवक्ताओं के साथ हुआ मंथन



अधिवक्ताओं ने किया समर्थन 

शीघ्र ही एक संयुक्त समिति का होगा गठन 

मिलकर इस मुद्दे को मुख्यमंत्री एवं जनप्रतिनिधियों के समक्ष रखेंगे 

शीघ्र ही अधिवक्ताओं एवं विधि प्राध्यापकों के साथ एक वृहद बैठक आयोजित की जाएगी 

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा: 6 जनवरी को चेंबर भवन में एन एल यू /लॉ यूनिवर्सिटी को लेकर एक बैठक अध्यक्ष राजेश गोयल की अध्यक्षता में आयोजित की गई।  

पूर्व अध्यक्ष एवं जनसंपर्क प्रकोष्ठ के चेयरमैन मनीष अग्रवाल ने बताया कि आगरा में लॉ यूनिवर्सिटी/ एनएलयू की स्थापना किये जाने की मांग चैंबर ने उठाई थी। उसको संज्ञान में लेते हुए तत्कालीन विधि मंत्री किरण रिजिजू ने एक पत्र चैंबर भी भेजा और चैंबर को भी अवगत कराया कि आगरा में एन एल यू /लॉ यूनिवर्सिटी की स्थापना सम्बन्धी अग्रिम कार्यवाही के लिए उन्होंने एक पत्र मुख्य सचिव यूपी और बार काउंसिल ऑफ इंडिया को लिखा गया है।  पर इस पर प्रगति न देखकर चैम्बर ने इस मुद्दे को फिर उठाया और आगरा के वरिष्ठ अधिवक्ताओं एवं तत्कालीन राज्यपाल के सलाहकार रहे अरविंद मिश्रा (एडवोकेट) को आमंत्रित किया और उनके विचार जाने। उनके साथ अजित सिंह,अधिवक्ता भी मौजूद रहे। उन्होंने चेंबर के प्रयासों  की भूरि भूरि प्रशंसा की। शीघ्र ही  अधिवक्ताओं के साथ एक संयुक्त बैठक करने की बात कही। उन्होंने बताया कि आगरा में लॉ यूनिवर्सिटी /एनएलयू की महती आवश्यकता है।  सभी अधिवक्ता चैम्बर के साथ है।  

 बैठक में चेंबर अध्यक्ष राजेश गोयल, कोषाध्यक्ष योगेश जिंदल,पूर्व अध्यक्ष एवं समन्वय प्रकोष्ठ के चेयरमैन-पूर्व अध्यक्ष मनीष अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष अतुल कुमार गुप्ता तथा अधिवक्ता अरविंद मिश्रा (पूर्व विधि सलाहकार माननीय श्री राजपाल उत्तर प्रदेश) डॉ.अजीत कुमार सिंह एडवोकेट सदस्य सतीश कुमार अग्रवाल एवं चंद्रीश गर्ग उपस्थित रहे।