काबिलेतारीफ़:नेशनल चैम्बर की 300 दिवस की उपलब्धियाँ

 


250 से अधिक बैठकें,150 नए सदस्य चैम्बर से जुड़े 

सभी गैस उपभोक्ता इकाइयों को फिट फॉर यूज़ सर्टिफिकेट जारी कराये,

गैस आपूर्ति अनुबंध एवं अन्य समस्याएं दूर कराईं 

जेड सर्टिफिकेट फ्री ऑफ़ कॉस्ट,जीएसटी जनरल सर्वे में राहत दिलाई 

ट्रेड यूनियन की फर्जी शिकायत पर कार्यवाही,संपत्ति कर के अप्रासंगिक बिल कैंप लगवाकर सही कराये,दूर कराईं विद्युत् समस्याएं 

ग्रीन गैस के स्टेशन बढ़ाने व पीएनजी तथा कमर्शियल कनेक्शन पर प्रभावी कार्य 

3 दिवसीय औद्योगिक एवं व्यापारिक सम्मलेन, 2 दिवसीय एक्सपोर्ट सिंपोजियम,धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा

एसटीपीआई पर कई जागरूक कार्यशालाएं,सघन वृक्षारोपण  

पर्यटन उद्योग सम्मलेन प्रस्तावित,कई सामाजिक एवं धार्मिक कार्य

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा: 8 फरवरी,चैम्बर भवन में अध्यक्ष राजेश गोयल की अध्यक्षता में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। चैम्बर अध्यक्ष राजेश गोयल ने इस वर्ष 300 दिन के कार्यकाल में चैम्बर द्वारा की गयी मुख्य गतिविधियों को बताया। उपाध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने कहा कि इस वर्ष चैम्बर द्वारा गत वर्षों की अपेक्षा बहुत अधिक बैठकें की हैं तथा उद्योग व व्यापार के साथ साथ विभिन्न सामाजिक एवं धार्मिक गतिविधियां की गयी है।  अप्रत्यक्ष रूप से सभी से उद्योग एवं व्यापार को बढ़ावा मिलता है। उपाध्यक्ष मनोज बंसल ने बताया कि सभी गैस उपभोक्ता इकाइयों को पीएनजीआरबी गाइड लाइन्स 2020 के तहत अनिवार्य रूप से आवश्यक फिट फॉर यूज़ सर्टिफिकेट गेल द्वारा अधिकृत टीपीए से जारी कराये दिए गए है। इसके अलावा गैस आपूर्ति अनुबंध सम्बन्धी एवं अन्य समस्याएं भी दूर की गयी है। पूर्व अध्यक्ष सीताराम अग्रवाल ने बताया की धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने पर भी कार्य किया गया है। राहुल जैन ने कहा कि शिवालय सर्किट,शिख सर्किट एवं जैन सर्किट बनाने के लिए मुख्य मंत्री एवं अन्य स्तरों पर पत्राचार किया गया।  

 प्रेस वार्ता में अध्यक्ष राजेश गोयल ने विस्तार से प्रगति रिपोर्ट पेश करते हुए बताया कि

मेरे कार्यकाल 1 अप्रैल, 2024 से 31 जनवरी,2024 तक चैम्बर में लगभग 300 दिन के दौरान की गई गतिविधियों का वर्णन करते हुए मुझे हर्ष हो रहा है कि चैम्बर को एक नई पहचान दिलाने में मेरे साथ मेरी टीम,पूर्व अध्यक्षगण तथा कार्यकारिणी सदस्यों, प्रकोष्ठ चेयरमैनों ने भरपूर सहयोग किया हैं। उनके प्रयासों के चलते चैम्बर को इस वर्ष,गत वर्षों से हटकर उद्योग व व्यापार के साथ-साथ कई सेवा प्रकल्प के कार्य करने का भी अवसर प्राप्त हुआ है। संक्षिप्त में यही बताना उचित रहेगा कि 300 दिन के दौरान लगभग 250 बैठकें आयोजित की गई हैं और चैम्बर की भावी योजनाओं में सहयोग हेतु 20 लाख रुपये की एफडीआर भी बनवाई गई है। चैम्बर के भरसक प्रयासों से इस वर्ष आय-व्यय पर पूर्णरूप से नियन्त्रण रखा गया है। चैम्बर से 150 नये सदस्य जुड़ चुके हैं,जो चैम्बर की उपयोगिता में अप्रत्याषित वृद्धि प्रदर्षित करते हैं,तथा 1200 से अधिक सदस्यों का सदस्यता शुल्क भी हमको प्राप्त हो चुका है। चैम्बर की आय में अन्य वर्षों की अपेक्षा वृद्धि हुई है। 250 बैठकों का वर्णन करना तो यहां असंभव है किन्तु कुछ मुख्य बैठकों की जानकारी हम प्रस्तुत कर रहे हैं।

1. प्रारम्भ में प्रकोष्ठों के गठन के बाद अधिक से अधिक प्रकोष्ठों की आंतरिक बैठकें आयोजित की गई, जिससे सम्बन्धित विषयों पर रणनीति बनाकर त्वरित अग्रिम कार्यवाहियां प्रारम्भ हो सकी।

2. समय की महती आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए सायबर क्राइम एवं वसीयत पर,एक बड़ी कार्यशाला का आयोजन किया गया,जिससे उद्योग और व्यापारियों को काफी लाभ होने की सम्भावना है।

3. एसोचैम नई दिल्ली के सहयोग से सैफ जोन में कार्यालय खोलकर यूएई के बाजार में व्यापार चलाने की सम्भावनाओं पर विस्तृत कार्यशाला का आयोजन किया गया।

4. सरकार की नीति ईजी ऑफ डूइंग बिजनेस को अधिक प्रभावी बनाने के लिए फिक्की के उपनिदेशक देवाषीश पाल एवं इप्सोस कम्पनी की प्रतिनिधि श्रीमती मीताली सिंह के साथ एक बैठक चैम्बर भवन में आयोजित की गई। इस बैठक में आगरा के उद्यमियों/व्यापारियों के साथ सीए एवं अधिवक्ताओं द्वारा सुझाव प्रेषित किये गये।

5. पीएनजीआरबी गाइड लाइंस 2020 के तहत सभी प्राकृतिक गैस उपभोक्ता इकाईयों को फिट फॉर यूज सर्टिफिकेट अनिवार्य कर दिया गया था। आगरा में प्राकृतिक गैस से संचालित सभी इकाईयों को चैम्बर के माध्यम से फिट फॉर यूज सर्टिफिकेट गेल द्वारा अधिकृत थर्ड पार्टी एजेंसी द्वारा प्राप्त कराये गये। फिट फॉर यूज सर्टिफिकेट के लिए सभी प्राकृतिक गैस उपभोक्ता इकाईयों को आवश्यक मानक भी पूरे कराये गये। गैस आपूर्ति अनुबंध के नवीनीकरण में कुछ इकाइयों को वैधानिक अड़चनें आ रही थी उन्हें भी गेल गैस लि.के साथ बैठक कर निस्तारित करा दिया गया है।

6. संयुक्त आयुक्त उद्योग को उद्योगों में आ रही समस्याओं जैसे विद्युत मीटर का लोड बढ़ाने के लिए एनओसी में परेशानी, विभिन्न समस्याओं के समाधान हेतु सिंगल विंडो का न होना,एमएसएमई फैसिलीटेषन काउंसिल में रुके भुगतानों का न किया जाना,लीजरेंट भुगतान के लिए सुविधा न मिलना, होटलों को उद्योग जैसी सुविधायें न मिलना आदि के बारे में अवगत कराया गया। संयुक्त आयुक्त ने भरपूर सहयोग का आष्वासन देते हुए कहा कि ये सब टीटीजेड में लगी बंदिषों के कारण है। जिस पर हमारी सरकार सकारात्मक कार्य कर रही है।

7. मुरैना में उद्योग लगाने के लिए एमपीआईडीसी के अधिकारियों द्वारा दी जा रही सुविधाओं के सम्बन्ध में एक बैठक के दौरान जानकारी दी गई।

8. टोरेंट पावर के साथ समय-समय पर बैठकें आयोजित कर सभी उपभोक्ताओं की लगभग सभी समस्याओं का निस्तारण कर दिया गया है। जो समस्यायें आ रही हैं उनका भी तुरन्त निदान किया जा रहा है। डीवीडीएनएल द्वारा बीस वर्ष पुराने बिलों का समायोजन के मुददे पर भी कार्यवाही की गई। जिससे घरेलु उदभोक्ताओं को राहत प्राप्त हुई।

9. जीएसटी विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर ताबड़तोड़ किये जा रहे सर्वेक्षणों को रुकवाया गया। जीएसटी विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से चैम्बर द्वारा मांग रखी गई कि कोई ठोस सबूत मिलने पर ही उद्यमियों व व्यापारियों के सर्वे कराये जायें। जिससे उद्योग/व्यापार प्रभावित न हों। इससे उद्यमियों व व्यापारियों को राहत मिली।

10. शहर की यातायात व्यवस्था को ठीक करने के लिए एसीपी यातायात एवं एसीपी हरी पर्वत के साथ चैम्बर में बुलाकर बैठक आयोजित की गई। गुरुद्वारा से सिकन्दरा के मध्य होने वाली दुर्घटनाओं के विषय को वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष उठाया गया। जिसमें मंडलायुक्त महोदय ने (1) चैम्बर, (2) राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारी, (3) वरिष्ठ पुलिस अधिकारी एवं (4) सड़क परिवाहन विभाग के अधिकारियों की कमेटी बनाकर सर्वेक्षण कराया गया। माननीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी जी को वाटर वर्क्स चौराहे से सिकन्दरा,रामबाग चौराहे से खन्दौली, एम. जी. रोड पर ऐलीवेटेड रोड बनाने, उत्तरी बाईपास के कार्य को गतिपूर्वक पूरा करने के लिए प्रतिवेदन नई दिल्ली में उनके आवास पर एक बैठक के दौरान सौंपा गया।

11. नगर निगम में नवनिर्वाचित मेयर एवं पार्षदों का एक मंच पर स्वागत किया गया तथा शहर के विकास के लिये उनसे जानकारी मांगी गई।

12. आगरा का बहुप्रतीक्षित सपना आईटी पार्क के शीघ्र क्रियान्वयन हेतु एसटीपीआई आगरा के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चैम्बर भवन में बुलाकर कार्यशाला का आयोजन किया गया तथा दो तीन जागरुकता कार्यक्रम शास्त्रीपुरम स्थित एसटीपीआई आगरा में किये गये। स्टार्ट अप इंडिया कॉनक्लेव का आयोजन भी किया गया है। जिससे आगरा में आईटी उद्योगों की स्थापना शीघ्र हो सके। आईटी सम्मेलन भी प्रस्तावित है। यह आगरा के लिए एक बहुत ही उपयोगी उद्योग है। श्वेत श्रेणी का उद्योग होने से टीटीजेड की कोई अड़चन नहीं है। इस उद्योग के प्रारम्भ होने से षहर का प्रतिभा पलायन रुकेगा। जो शहर को बूढ़ों का शहर बनने से ही नहीं रोकेगा बल्कि इस क्षेत्र के निरन्तर विकास में मील का पत्थर साबित होगा। थीम पार्क में आईटी सिटी की मांग की जा रही है। चैम्बर की इस पहल पर आगरा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर 300 एकड़ में आईटी पार्क को मंजूरी मिल गयी है।

13. शहर की मूलभूत सुविधाओं में सड़कों का दुरस्तीकरण करने में चैम्बर द्वारा निरन्तर प्रयास किये गये। कुछ कार्य मुख्यालयों से अनुमति आदि के कारण प्रक्रिया में हैं। जैसे सेंट जोन्स हरीपर्वत सड़क के मध्य पुल का चौड़ीकरण, वाटर वर्क्स से सिकन्दरा तक, रामबाग चौराहे से खंदौली तक तथा एम जी रोड पर एलिवेटेड रोड बनाये जाने हेतु चैम्बर द्वारा प्रयास किये जा रहे हैं।

14. आगरा को प्रदूषण मुक्त करने के लिए अधिकाधिक पीएनजी एवं सीएनजी के उपयोग को बढ़ाने के लिए चैम्बर द्वारा निरन्तर प्रयास किये जा रहे हैं। इस वर्ष ग्रीन गैस लि.के एमडी जे.पी.सिंह जी के साथ 3 बैठकें आयोजित की जा चुकी हैं। शहर में अधिकाधिक सीएनजी स्टेशन खोले जा रहे हैं। शहर के सभी प्रवेश मार्गों पर सीएनजी स्टेशन खुलवाने के प्रयास चल रहे हैं। सभी नई सिटी ककुआ एवं कॉलोनियों में पीएनजी पहुंचाने के प्रयास किये जा रहे है। यह भी प्रयास किया जा रहा है कि रोडवेज बसों का संचालन शहर से बाहर बस स्टैण्ड बनाकर किया जाये।

15. उद्योगों में सम्पत्तिकर,जलकर एवं सीवर मूल्य आदि की समस्यायें सुरसा के रुप में प्रकट हुई हैं। इन समस्याओं को दूर करने के लिए चैम्बर द्वारा शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठकें कर निस्तारित कराने के प्रयास किये गये हैं।

16. शहर के पर्यावरण को सुधारने के लिए पर्यावरण एवं वृक्षारोपण तथा स्मार्ट सिटी प्रकोष्ठों ने सक्रिय भूमिका निभाते हुए बड़े ही प्रभावी कार्य किये हैं। शास्त्रीपुरम जलाशय तथा रामबल में खत्ताघर के सौन्दर्यीकरण हेतु विभागीय कार्यवाहियां प्रारम्भ हो चुकी हैं।

17. फर्जी शिकायतों पर श्रम विभाग द्वारा उद्यमियों को परेशान किया जा रहा था। इस सम्बन्ध में चैम्बर द्वारा श्रमायुक्त को प्रतिवेदन द्वारा अवगत कराया गया। जिस पर उद्योगों को बहुत बड़ी राहत प्राप्त हुई।

18. आगरा में खाद्य प्रसंस्करण इकाईयों की स्थापना हेतु केन्द्रीय कृषि मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर से एक प्रतिवेदन के साथ दिल्ली में वार्ता की गई और आगरा आगमन के लिए उन्हें निमंत्रण दिया गया। 100 एकड़ में फूड पार्क बनाने के लिये माननीय नितिन गडकरी जी ने आश्वसन दिया है।

19. इस वर्ष आगरा को धार्मिक पर्यटन नगरी के रुप में विकसित करने के लिए एक मुहिम प्रारम्भ की गई है। चैम्बर द्वारा इस वर्श यह एक नवीन मुहिम प्रारम्भ की है। माननीय मुख्यमंत्री एवं संस्कृति मंत्रालय के साथ पत्राचार किया जा रहा है। आगरा को फिल्म सिटी बनाने की भी मांग की गई है।

20. सोलर पार्क बनाने की मांग को स्वीकार करते हुए नगर निगम के सोलर सिटी की डीपीआर में शामिल करने को निर्देषित किया गया है। इससे शहर में वैकल्पिक ऊर्जा स्रोतों को बढ़ावा मिलेगा और पर्यटन का विकास होगा।

21. उद्योग और व्यापार के लिए ’’स्वास्थ्य’’ हर प्रकार से आवश्यक है। अतः इसी को ध्यान में रखते हुए हृदय रोग विषेशज्ञ डॉ. हृदेष कुमार द्वारा एक लैक्चर दिलवाया गया। हृदय जांच शिविर का आयोजन किया गया।

22. वृहद जनहित में विषेश रूप से गरीब तबके को बेहतर उपचार मिले। इस हेतु शहर/जनपद में अधिक से अधिक हैल्थ एटीएम स्थापित होंए जिसमें 22 प्रकार की जांच हो जाती हैं,के लिये चैम्बर द्वारा प्रयास किये जा रहे हैं। केन्द्रीय राज्यमंत्री - स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण प्रो.एस. पी. सिंह बघेल जी को समय-समय पर पत्र द्वारा ध्यान आकर्शित किया जा रहा है।

23. बेहतर जीवन जीने के लिए एक प्रेरणादायी लैक्चर का भी आयोजन किया गया। जिसमें प्रसिद्ध प्रेरक अलख सहगल द्वारा उद्बोधन किया गया।

24. विनिर्माता इकाईयों के लिए फ्री ऑफ कास्ट जैड सर्टिफिकेट वितरित कराये गये। ’’जैड सर्टिफिकेट’’ विनिर्माता इकाईयों के लिए अनिवार्य कर दिया गया है।

25. आगरा में लॉ यूनिवर्सिटी खुलने के लिये चैम्बर द्वारा गत वषों से मांग उठाई जा रही है। इस सम्बन्ध में चैम्बर द्वारा एक पत्र तत्कालीन विधि मंत्री श्री किरन रिजिजू को एक पत्र भेजा था। जिसका संज्ञान लेते हुए माननीय श्री रिजिजू ने चैम्बर को पत्र भेजकर अवगत कराया था कि उन्होंने आगरा में एनएलयू की स्थापना हेतु अग्रिम कार्यवाही के लिये एक पत्र मुख्य सचिव उ0 प्र0 और बार काउंसिल ऑफ इण्डिया को लिखा है। इसके बाद कोई प्रगति न होने पर इस फाइल को आगे बढ़ाने के लिये इस वर्श आगरा के वरिष्ठ अधिवक्ताओं एवं तत्कालीन राज्यपाल के सलाहकार रहे श्री अरविन्द मिश्रा (अधिवक्ता) के साथ एक बैठक की गयी जिसमें सभी ने आगरा एनएलयू की स्थापना के लिये अपनी सहमति व्यक्त की और चैम्बर को अपना समर्थन दिया। चैम्बर द्वारा एक पत्र पुनः माननीय विधि एवं न्यायमंत्री को भेजा जिसका संज्ञान लेते हुए उन्होंने हमारे पत्र को लीगल अफेयर्स विभाग को अग्रिम कार्यवाही हेतु अग्रेसित कर दिया है।

26. 2 बड़े औद्योगिक सम्मेलनों का भी आयोजन किया गया। प्रथम 3 दिवसीय औद्योगिक सम्मेलन 17, 18 एवं 19 जून को आयोजित किया गया। इस औद्योगिक सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में मा. मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार श्रीमान अवनीष अवस्थी, केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री प्रो.एस.पी.सिंह बघेल,उ0 प्र0 राज्य दर्जा प्राप्त मंत्री श्रीमान राकेश गर्ग आदि उपस्थित रहे। सम्मेलन के द्वितीय दिवस में मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र तथा तृतीय दिवस के समापन दिवस पर केन्द्रीय राज्यमंत्री श्रीमती मीनाक्षी लेखी, मेयर हेमलता दिवाकर कुशवाह, केन्द्रीय मंत्री श्री योगेन्द्र उपाध्याय मौजूद रहे। इस औद्योगिक सम्मेलन में मुख्य सचिव श्री दुर्गाशंकर मिश्र एवं मुख्य सलाहकार अवनीश अवस्थी द्वारा सरकार द्वारा उद्योगों के लिए चलाई जा रही उपयोगी नीतियों को बताया गया। दूसरा सम्मेलन आगरा के निर्यात व्यापार को बढ़ावा देने के लिए 2 दिवसीय एक्सपोर्ट सिम्पोजियम का आयोजन किया गया। जिसमें प्रथम दिन 9 जनवरी 2024 को सम्मेलन के शुभारम्भ के अवसर पर निर्यात कमिश्नर व अतिरिक्त मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद जी मौजूद रहे। जिसमें चैम्बर द्वारा आगरा के निर्यात को बढ़ावा देने के लिए दिये गये सुझावों पर सहमति व्यक्त करते हुए सकारात्मक कार्यवाही का आश्वासन दिया गया। एक पर्यटन औद्योगिक सम्मेलन शीघ्र ही प्रस्तावित है। इससे पर्यटन उद्योग को बढ़ावा मिलेगा।

27.आजादी के 75वें वर्श पर पूरे देश में अमृत महोत्सव मनाया गया। चैम्बर की स्थापना दिवस को भी इस वर्ष,75 वर्ष हो रहे हैं इसलिए चैम्बर का एक बड़ा कार्यक्रम स्थापना दिवस समारोह को अमृत महोत्सव के रुप में मनाया गया। जो लगभग एक माह तक विभिन्न कार्यक्रमों - सामाजिक एवं धार्मिक कार्यक्रमों के साथ सम्पन्न किया गया। इस अमृत महोत्सव में स्वास्थ्य जांच षिविर, रक्तदान शिविर,यमुना मैया की महा आरती, खाटू शयाम जी मन्दिर पर फूल बंगला एवं भंडारा, रामलीला में आरती एवं राम लीला मैदान स्थित हनुमान मन्दिर पर भंडारे का आयोजन किया गया तथा फतेहाबाद रोड पर स्थित डि मार्किस बैंकट हॉल में दाल वाटी का भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें अधिकांश सदस्यों ने भाग लिया।

28. इसके अतिरिक्त इस वर्ष सामाजिक कार्यों में 49 गरीब बच्चों के हृदय की जांच कराई गई तथा 2 बच्चों का दिल्ली में हृदय का सफल आपरेशन कराया गया। 8 बच्चों का आपरेशन कभी कराना षेश है। दो गरीब कन्याओं की शिक्षा में सहयोग हेतु 2000-5000 रुपये आर्थिक सहायता के रुप में दिये गये तथा स्कूल आने जाने हेतु साइकिल भी दी गयीं।

29. महिला उद्यमियों के लिए हस्तशिल्प मेला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया, जिसमें मंडलायुक्त ने पधारकर महिला उद्यमियों का मनोबल बढ़ाया। दीवाली कार्निवल का आयोजन किया गया।

30. धार्मिक कार्यों में रामलाल वृद्धाश्रम में सभी वृद्धजनों को भोजन कराया गया। अनूप जलौटा की भजन संध्या का आयोजन भी किया गया। छलेसर स्थित श्री गणेष जी मन्दिर पर सुन्दर कांड एवं भंडारे का आयोजन किया गया।

31. अयोध्या धाम में श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा के पावन अवसर पर चैम्बर में चार दिवसीय कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसमें 19 जनवरी को भजन संध्या के साथ मुम्बई के प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा निर्मित भगवान श्रीराम दरबार की कलाकृति जिसे वरिष्ठ समाज सेवा एवं अंतरराष्ट्रीय कलाप्रेमी डॉ. गुरुस्वरुप सक्सेना जी ने चैम्बर को सप्रेम भेंट किया था,का अनावरण केन्द्रीय राज्यमंत्री स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण प्रो.एस.पी.सिंह बघेल द्वारा किया गया। 20 जनवरी को चैम्बर प्रांगण में सुन्दरकांड व भंडारे का आयोजन किया गया। 21 जनवरी को चैम्बर भवन में हवन एवं आरती का आयोजन किया गया तथा 23 जनवरी को कमला नगर स्थित श्री लक्ष्मी नारायण मन्दिर पर फूल बंगला का आयोजन किया गया।

चैम्बर द्वारा किये गये पत्राचार पर अधिकारियों एवं मंत्रियों द्वारा संज्ञान लिया गया है और तत्क्रम में कई कार्यों के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को अग्रिम कार्यवाहियों के लिए निर्देषित किया है।

चैम्बर इस वर्ष उद्योग और सामाजिक क्षेत्र में अपने नये आयाम बना रहा है तथा प्रत्येक कार्य में सभी सदस्यों का हमें पूर्ण सहयोग प्राप्त हो रहा है। चैम्बर का ध्येय इसे नयी ऊँचाईयों तक ले जाने का है जिसके लिये पूरी टीम प्रयासरत है। जो हमारी मांगें थी लगभग सभी पर वजट में एलोकेशन आया है।

प्रेस वार्ता में अध्यक्ष राजेश गोयल, उपाध्यक्ष अनिल अग्रवाल,उपाध्यक्ष मनोज बंसल,कोषाध्यक्ष योगेश जिंदल, पूर्व अध्यक्ष सीताराम अग्रवाल,सदस्यों में विनय मित्तल,गोपाल खंडेलवाल,नितेश अग्रवाल,राहुल जैन,अशोक गोयल आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।