नेशनल चैंबर:ताज महोत्सव के दौरान शहीद स्मारक पर भी किये जाएँ कार्यक्रम



चालू हो लाइट एंड साउंड सिस्टम एवं फब्बारे,शहीदों के सम्मान में मूर्तियों पर लिखा जाये विवरण। 

कीठम झील के लिए चलाई जाएं हो-हो बसें। 

कीठम झील में चलाई जाएँ बोट एवं गोल्फ कार्ड,बनाया जाए स्वागत द्वार 

शहर में मोहल्ला क्लीनिक की तरह उपचार हेतु लगाए जाएं हेल्थ एटीएम एवं चालू किए जाएं वेलनेस सेंटर।

हिन्दुस्तान वार्ता। ब्यूरो

आगरा: चैंबर अध्यक्ष राजेश गोयल एवं जनसंपर्क समन्वय प्रकोष्ठ के चेयरमैन एवं पूर्व अध्यक्ष मनीष अग्रवाल ने संयुक्त रूप से मंडलायुक्त महोदया को पत्र भेजकर मांग की है कि 17 फरवरी से 27 फरवरी तक प्रस्तावित ताज महोत्सव के दौरान कुछ कार्यक्रम शहीद स्मारक पर भी किए जाएं क्योंकि सार्वजनिक कार्यक्रमों के लिए शहीद स्मारक एक अत्यंत महत्वपूर्ण एवं उपयुक्त स्थल है जो आगरा के सर्वाधिक उपयुक्त स्थान संजय प्लेस में स्थित है। मनीष अग्रवाल ने बताया कि शहरवासियों के लिए यहाँ आवागमन सुविधा युक्त है।  इस हेतु यह भी मांग की है कि गई है कि शहीद स्मारक पर लाइट एंड साउंड सिस्टम एवं फब्बारे शीघ्र चालू कराये जायें और शहीदों के सम्मान में उनकी मूर्तियों पर पूर्ण विवरण लिखा जाए तथा लाइब्रेरी का रखरखाव समुचित किया जाए। 

चैंम्बर अध्यक्ष राजेश गोयल ने कहा कि कि कीठम झील में वोट व गोल्फ कार्ड चलाई जाए। रिसोर्स सेंटर की सामने एनएच 19 पर स्वागत द्वारा बनाया जाए ताकि आगरा आने वाले पर्यटकों को पक्षी विहार की जानकारी प्राप्त हो सके। यहाँ रिसोर्स सेंटर को जनसामान्य के लिए खोला जाये तथा इसे सुविधाजनक बनाया जाए और आगरा के अन्य पिकनिक स्थलों यथा चंबल सफारी, पटना पक्षी विहार आदि की पूरी जानकारी मुहैया कराई जाए। 

जनसंपर्क समन्वय प्रकोष्ठ के चेयरमैन  मनीष अग्रवाल ने पुनः कहा कि चैंबर ने यह भी मांग की है कि शहर में जगह जगह हेल्थ एटीएम लगाए जाऐं और मोहल्ला क्लिनिक की तरह वेलनेस सेंटर भी चालू किये जाए। ये फार्मेसिस्टों एवं पैरामेडिकल स्टाफ की कमी के कारण बंद पड़े हैं। इनको संचालित किया जाए, जिससे जन सामान्य को विशेष रूप से गरीब तबके को उत्तम उपचार मिल सके और झोलाछाप अप्रशिक्षितों द्वारा चलाये जा रहे क्लीनिकों  के घटिया उपचार से बच सके।

फोटो,कैप्शन : अध्यक्ष-राजेश गोयल एवं स.प्र.अध्यक्ष-मनीष अग्रवाल।