एनडीए गठबंधन के सत्ता प्राप्ति के पूर्ण योग:आचार्य राजीव शुक्ला



हिन्दुस्तान वार्ता।ब्यूरो

लखनऊ: क्या बीजेपी के नेतृत्व में नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे या विपक्षी गठबंधन से कोई राजसत्ता का सुख भोगेगा?

सत्ताधारी दल के लिए पहले और विपक्ष के लिए सातवें भाव के स्टार लॉर्ड्स और सब लॉर्ड्स के विश्लेषण के अनुसार,सीटों के बारे में जो आंकलन है, वो इस प्रकार है।

NDA 369 (+/- 15)

INDI  125 (+/- 15)

others 49 (+/- 5)

इस तरह 2024 में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार NDA गठबंधन के सत्ता प्राप्ति के पूर्ण योग बनते हुए दिखाई दे रहे हैं।

2024 का लोकसभा चुनाव अपने अंतिम चरण में हैं और हर किसी की निगाह इस बात पर लगी है, राजनेताओं की जन्म डिटेल के आधार पर जन्म पत्रिका बनाकर उनके राजयोग का विश्लेषण करके ये पता लगाने की कोशिश करते हैं कि संबंधित नेता की कुंडली में मौजूद ग्रह स्थिति, दशा महादशा और ग्रहों के गोचर के लिहाज से उनका वक्त कैसा चल रहा है और संबंधित पार्टी या गठबंधन को लीड करने वाले व्यक्ति के भाग्य में चुनाव पश्चात राज सत्ता का सुख भोगने का योग है या नहीं?

आचार्य राजीव शुक्ला (ज्योतिषाचार्य) का कहना है कि पब्लिक डोमेन में मौजूद राजनेताओं के जन्म डिटेल को चूंकि वेरीफाई नहीं किया जा सकता, इसलिए ऐसे में प्रश्न कुंडली की सहायता से हार जीत का विश्लेषण किया जाता है। इसके लिए ज्योतिषी जिस शहर में मौजूद होते हैं और जिस समय विश्लेषण करते है उस दिन की तारीख, समय और स्थान के माध्यम से उस समय की प्रश्न कुंडली बनाई जाती है और उसके आधार पर विश्लेषण किया जाता है।

आचार्य राजीव शुक्ला (ज्योतिषाचार्य) ने बताया कि इसके लिए उन्होंने प्रश्न कुंडली बनाते वक्त दिनांक 31 मई 2024, समय 14:47:50,स्थान गोरखपुर को आधार बनाकर प्रश्न कुंडली बनाई जो केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी के दोबारा आने का प्रबल संकेत दे रही है और कर्म के 10वें घर में 4 ग्रहों की स्थिति इंगित करती है कि कोई बड़ी बाधा नहीं होनी चाहिए। वर्तमान में शनि और बृहस्पति दोनों स्थिर राशि में स्थित हैं। इसलिए आठवें घर में स्थित मंगल, राहु पर कोई बड़ा प्रभाव नहीं पड़ेगा। आठवें घर में मंगल और राहु 10 अगस्त 2024 से पहले हिंसात्मक गतिविधियों के प्रति सचेत रहने के लिए भी इशारा कर रहे हैं।

रिपोर्ट- शाश्वत तिवारी