मोबाइल टेलीकॉम कम्पनियों के दरों में वृद्धि के विरोध में ग्राहक पंचायत



हिन्दुस्तान वार्ता।ब्यूरो

आगरा:अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत,जिला आगरा की रविवार को सुल्तानगंज की पुलिया के निकट" नव ज्योति बिल्डिंग" स्थित "सेवा भवन" पर एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। जिसमें दूरसंचार कंपनियों के मोबाइल सेवाओं की दरों में बढ़ोतरी को लेकर महत्वपूर्ण चर्चा की। 

जिलाध्यक्ष मुरारी लाल गोयल 'पेन्ट' ने बताया कि देश में टेलीकॉम सेवाएं प्रदान कर रही कंपनियों ने अचानक बिना किसी मानक के अपने टैरिफ की दरों की बढ़ोत्तरी कर दी है। इसका सीधा असर उपभोक्ताओं पर पड़ा है। इन सभी टेलीकॉम कंपनियों ने लगातार वृद्धि कर अपने टैरिफ की दरें काफी बढ़ा दी है,जो अब आम आदमी की पहुंच से दूर होती जा रही है।उन्होंने कहा कि देश में मोबाइल यूजर हर वर्ग का है, जिसमें मजदूर, विद्यार्थियों,गृहणी से लेकर एक प्राइवेट नौकरी कर अपने परिवार को कम आय में परिवार चलाने वाला आम आदमी भी शामिल है। टेलीकॉम कंपनियों की अचानक हुई वृद्धि से हर कोई आहत है। इस संबंध में केंद्रीय संचार मंत्री को संबोधित एक एक ज्ञापन बुधवार 03 जुलाई 2024 को जिलाधिकारी आगरा को सौंपा जाएगा,साथ ही मांग की जाएगी कि इन दरों पर विचार कर आम आदमी को राहत दी जाए। 

बैठक में हरिओम गोयल,सुमन गोयल,मयंक खंडेलवाल,सतेंद्र पाठक,अर्जुन शर्मा,अजय आनंद,अनूप अग्रवाल,रविंद्र सिंह,प्रेमदास भगत आदि मौजूद रहे।