आज आगरा में जुटेंगे देशभर से माथुर वैश्य समाज के 1500 से अधिक प्रतिनिधि,करेंगे विधान पर मंथन

  


− 7 जुलाई, दिन रविवार को लोहामंडी स्थित अग्रसेन भवन में आयोजित होगा विशेष प्रतिनिधि सम्मेलन

− चैन्नई में हुए सम्मेलन में किये गए विधान में बदलाव पर होगी चर्चा, विधान संशाेधन का बनेगा प्रारूप

हिन्दुस्तान वार्ता।ब्यूरो

आगरा। एक सुर में जब आवाज उठती है तो आवश्यक परिवर्तन स्वतः ही होने लगते हैं। एकजुटता का संदेश देते हुए आगरा में देशभर के माथुर वैश्य समाज के 1500 से अधिक प्रतिनिधि 7 जुलाई को आगरा में जुटने जा रहे हैं। 

अखिल भारतीय माथुर वैश्य महासभा के अन्तर्गत माथुर वैश्य मंडलीय परिषद, आगरा द्वारा आज रविवार को आयोजित होने जा रहे विशेष प्रतिनिधि सम्मेलन के आमंत्रण पत्र का विमोचन शनिवार को किया गया।

न्यू विजय नगर स्थित कार्यालय पर आमंत्रण पत्र विमोचन समारोह में मंडलाध्यक्ष अशाेक कुमार गुप्ता ने बताया कि पिछले दिनों चैन्नई में हुए सम्मेलन में माथुर वैश्य विधान में कुछ गलत परिवर्तन किये गए थे। इन परिवर्तनों से समाज के लोग संतुष्ट नहीं हैं। विधान के परिवर्तनों में संशाेधनों का प्रारूप विशेष प्रतिनिधि सम्मेलन में तैयार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि रविवार को सुबह 8 बजे से लोहामंडी स्थित अग्रसेन भवन में विशेष प्रतिनिधि सम्मेलन आयोजित होगा। सर्वप्रथम हवन से सम्मेलन का शुभारम्भ होगा। सम्मेलन में देश के विभिन्न हिस्सों से 1500 से अधिक प्रतिनिधि, मातृशक्ति सम्मेलन में शामिल होंगे, जिनमें से करीब 200 लोग विधान के संदर्भ में अपनी बात रखेंगे। सभी के विचारों पर मंथन करते हुए विधान संशाेधन का प्रारूप तैयार किया जाएगा। सम्मेलन दो सत्रों में होगा। सांस्कृतिक संध्या के साथ समापन होगा। मंडलाध्यक्ष ने शहर के समाज के लोगों से सम्मेलन में सहभागिता करने की अपील की। 

सम्मेलन के आमंत्रण पत्र विमोचन के अवसर पर मंत्री अचल गुप्ता, कोषाध्यक्ष मुकेश गुप्ता, अध्यक्षीय सलाहाकार विनोद सर्राफ, नगर आयोजक संजय गुप्ता, नीरा दिनेश गुप्ता, दिनेश गुप्ता, राकेश कॉन्ट्रेक्टर, कुलदीप, मुकेश इलैक्ट्रिक, बाबू रोशन लाल बाबू रोशन लाल, दिलीप गिदौलिया, सुधीर गुप्ता, रघुनाथ,आरएन गुप्ता आदि उपस्थित रहे।