हाथरस में दर्दनाक हादसे पर"आगरा मण्डल व्यापार संगठन"ने किया,गहरा दुख व्यक्त



हिन्दुस्तान वार्ता।ब्यूरो

आगरा। आगरा मण्डल व्यापार संगठन ने 2 जुलाई को हाथरस में भोले बाबा के सत्संग के उपरांत हुए दर्दनाक हादसे पर गहरा दुःख व्यक्त किया है तथा मृतको को श्रद्धांजलि देते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

संगठन ने कहा है कि हाथरस जैसी हृदय विदारक घटना भविष्य में ना हो इसके लिए सरकार को कठोर कदम उठाने चाहिए।

संगठन के व्यापारी नेताओं ने कहा है कि इस समय समाज में काफी अंधविश्वास फैला हुआ है,इस कारण स्त्री पुरुष समाज में अंधविश्वासी एवं ढोंगी बाबाओ के चक्कर में पड़कर अपनी जान गवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्या किसी बाबा के रज की चरण छूकर दुःख हरण हो सकता है। यह समझना होगा कि हम कलयुग में है, सतयुग में नहीं जो राम की रज मात्र से तर जाते थे।

संगठन ने कहा कि सरकार को ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए कि इस तरह के आयोजन होने के से पूर्व आयोजनकर्ताओं को सरकार द्वारा निर्धारित पूरे नियमों का पालन हो रहा है कि नहीं, इसकी पूर्ण रूप से जांच किए जाने के बाद ही इस तरह के कार्यक्रम को करने की अनुमति देनी चाहिए। इन नियमों को कड़ाई से पालन करने की भी व्यवस्था शासन-प्रशासन द्वारा की जानी चाहिए। अनुपालन न करने  की स्थिति में ऐसे कथा सत्संगों पर रोक लगनी चाहिए।

संगठन ने यह भी कहा है कि वर्तमान में इसी प्रकार से वृंदावन के मंदिरों में भी काफी अवस्थाएं हो रही है और आए दिन वहां पर हादसे हो रहे हैं लेकिन सरकार द्वारा इस ओर कोई भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सरकार को तत्काल इस ओर  ध्यान देते हुए आम जन की जान की सुरक्षा के लिये ठोस प्रबंध किए जाने चाहिए।

संगठन के पदाधिकारियों ने घटना पर दुःख जताते हुए सरकार से मांग की है कि इस दुर्घटना में सभी मृतकों को शीघ्र से शीघ्र आर्थिक सहायता दी जाए तथा जिनके परिजन खो गए हैं उनको ढूंढने में परिजनों की पूरी मदद करें तथा घायलों के लिए भी अस्पतालों में निःशुल्क इलाज की व्यवस्था करनी चाहिए एवं दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार कर उनकी संपत्ति को जब्त करके उनके खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए।

शोक व्यक्त करने वालों में संगठन के सर्वश्री पवन बंसल,त्रिलोक चंद शर्मा, राजेश गोयल, चरणजीत थापर, राकेश नारंग, बबल्स नारंग, के.पी सिंह, राजकुमार अग्रवाल,रिंकू अग्रवाल, श्रीमती नीतू अग्रवाल, सरिता गौतम, सौरभ अग्रवाल, नितिन अग्रवाल, राजेश अग्रवाल, सुशील यादव, सुरेश चंद्र गर्ग, नरेश जैन,दर्शन सिंह सिकरवार,सलीम जब्बार, श्याम जरारी, रचित सराफ, दर्शन थवानी, सुरेंद्र आहूजा, के के गर्ग, विनीत शर्मा, राजेश मनचंदा, रितेश जैन, गुरदयाल सिंह बेदी, अशोक अग्रवाल, राजीव गुप्ता, योगेश कंसल, पुनीत अग्रवाल,आयुष गुप्ता, मुकेश वर्मा आदि प्रमुख हैं।