24 घण्टे के लिए,हड़ताल पर चिकित्सक, आयुर्वेदिक चिकित्सकों को सर्जरी की अनुमति देने का विरोध



सवांददाता, के,के,कुशवाहा


आगरा। आयुर्वेदिक चिकित्सकों को सर्जरी की अनुमति देने के विरोध में शुक्रवार को सुबह 6 बजे से 24 घंटे के लिए निजी चिकित्सक हड़ताल पर रहेंगे। इस दौरान निजी चिकित्सक की सेवाएं देने वाले चिकित्सक दल के एक प्रतिनिधिमंडल ने जिला प्रशासन आगरा से मुलाकात की और कई सूत्रीय मांग पत्र जिला प्रशासन आगरा को सौंपा। इमरजेंसी और कोविड-19 सेवाओं को छोड़कर अन्य चिकित्सीय सेवाएं शनिवार सुबह 6:00 बजे तक बंद रहेगी।


इंडियन मेडिकल एसोसिएशन आगरा का कहना है कि यह हड़ताल पूरे देश भर के निजी चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने वाले चिकित्सकों के लिए है। इस हड़ताल में निजी क्लीनिक, निजी अस्पताल की ओपीडी, इलेक्ट्रिक सर्जरी नहीं होगी। सामान्य मरीजों के लिए पैथोलॉजी लैब अल्ट्रासाउंड और एक्स-रे सेंटर भी बंद रहेंगे और दंत रोग विशेषज्ञों के क्लीनिक भी बंद रहेंगे।


जिला प्रशासन आगरा को ज्ञापन देने वाली निजी चिकित्सकों का कहना था कि जब शासन ने आयुर्वेदिक चिकित्सकों को सर्जरी की अनुमति दे दी है तो यह माना जा सकता है कि झोलाछाप डॉक्टर भी सर्जरी कर सकेंगे। बहरहाल जिला प्रशासन ने निजी चिकित्सकों को ज्ञापन ले लिया है और शासन तक पहुंचाने का आश्वासन दिया है।