इंसानियत को तार-तार करने वाली ख़बर, पुलिस का नहीं कोई एक्शन, पीड़ित परिवार के गंभीर आरोप



सवांददाता, के,के,कुशवाहा


आगरा । उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में डौकी पुलिस की कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में आ गई है। दरअसल मामला तीन हफ्ते पूर्व का है। डौकी थाना क्षेत्र के पूठा झील गांव में एक युवक को निर्वस्त्र किया जाता है, गाली गलौज की जाती है, मारपीट की जाती है, उसके ऊपर थूका जाता है। नग्न अवस्था में ही युवक को पूरे गांव में घुमा कर जलील किया जाता है। इतना ही नहीं इंसानियत को तार तार को करने वाले कुछ दबंग इस युवक की वीडियो बनाते हैं और सोशल मीडिया पर वायरल कर देते हैं।


इंसानियत को तार-तार करने वाली इस खबर के संज्ञान में आने के बावजूद भी डौकी पुलिस दबंगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। हालांकि इस मामले में न्यायालय के आदेश पर पांच युवकों के खिलाफ डौकी थाने में आठ गंभीर धाराओं में मुकदमा भी दर्ज हुआ। मगर पीड़ित पक्ष का आरोप है कि दबंग आज भी बेखौफ खुले में घूम रहे हैं और इन लोगों के खिलाफ कोई कार्यवाही की है।


अभी तक डौकी पुलिस ने ना तो दबंगों के खिलाफ कोई कार्यवाही की। इस मामले में डौकी पुलिस ने अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार तक नहीं किया है जिससे दबंगों के हौसले बुलंद हैं और पीड़ित का परिवार दहशत के साए में जी रहा है। लिहाजा एक बार फिर सोशल मीडिया के माध्यम से पीड़ित परिवार ने पुलिस अधिकारियों से दबंगों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।


यह कोई पहला मामला नहीं है, पहले भी आगरा में डौकी पुलिस की लापरवाही की तमाम तस्वीरें सामने आई हैं। अब देखना होगा कि इस मामले में पुलिस अधिकारियों के आदेश पर डौकी पुलिस दबंगों के खिलाफ क्या कार्यवाही करती है और पीड़ित परिवार को कब तक न्याय मिल पाता है।