अवैध खनन के दौरान सिपाही की ट्रैक्टर से कुचल कर हत्या करने वाला आरोपी हुआ गिरफ्तार



सवांददाता, के,के,कुशवाह

आगरा ।. खनन (Mining) के दौरान ट्रैक्टर से सिपाही की कुचलकर हत्या (Murder) के मामले में नामजद पच्चीस हजार के इनामी को थाना खेरागढ़ पुलिस (Kheragarh Police) ने मुठभेड़ (Encounter) के दौरान गिरफ्तार कर लिया है। बताते चलें कि 8 नवंबर को थाना सैया पुलिस (Saiyan Police) को गश्त करते हुए खनन माफियाओं (Mining Mafia) द्वारा पुलिस फोर्स पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया था जिसमें सिपाही सौनू (Constable Sonu) की मौके पर ही मौत हो गई थी। इस मामले में गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश एसएसपी आगरा बबलू कुमार द्वारा दिए गए थे।


24 नवंबर 2020 को इरादतनगर पुलिस मुठभेड़ में आरोपी वकील फरार हो गया था। इसके बाद लगातार एसएसपी आगरा बबलू कुमार (Agra SSP Babloo Kumar) के नेतृत्व में गठित टीम आरोपी की गिरफ्तारी को लगाई गई थी। थाना खेरागढ़ पुलिस ने बीती को धौलपुर निवासी सिपाही की हत्या के आरोपी वकील को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि इसके दो साथी रवि और गब्बर अभी भी फरार चल रहे हैं।


सिपाही की हत्या के आरोपी वकील का अपराधिक इतिहास (Criminal Record) भी पुलिस ने खंगाल लिया है। आरोपी वकील पर गंभीर धाराओं में पांच मुकदमे दर्ज हैं। जिसके लिए पुलिस टीम लगातार लगी हुई थी। एसएसपी आगरा बबलू कुमार का दावा है कि फरार अन्य दो आरोपियों की गिरफ्तारी भी जल्द कर ली जाएगी।