आगरा में तीन तलाक़ के दो नए मामले आये, एक ने दहेज़ तो दूसरे शौहर ने दूसरी शादी के लिए दिया तलाक़



सवांददाता, के,के,कुशवाहा


आगरा । आगरा में एक बार फिर ट्रिपल तलाक का जिन्न बोतल से बाहर आ गया है। शुक्रवार को आगरा के जिला मुख्यालय पर ट्रिपल तलाक के दो नए मामले सामने आए हैं। जिसमें एक मामला लोहामंडी थाना क्षेत्र का तो दूसरा न्यू आगरा थाना क्षेत्र का है। आगरा शहर की समाज सेविका और वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री शबाना खंडेलवाल दोनों ही ट्रिपल तलाक के मामले को लेकर जिला मुख्यालय पहुंची। जहां पुलिस अधिकारियों से न्याय की गुहार लगाते हुए पीड़ितों को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया।


यह कोई पहला मामला नहीं है। जब ट्रिपल तलाक के मामले सामने आए हो। उत्तर प्रदेश शासन द्वारा ट्रिपल तलाक का कानून लागू होने के बाद सबसे पहले आगरा के लोहामंडी थाने में ट्रिपल तलाक का मुकदमा दर्ज किया गया था और उसके बाद एक के बाद एक नए मामले पुलिस के सामने आ रहे हैं।


काँग्रेस नेत्री शबाना खंडेलवाल ने बताया कि शुक्रवार को जो दो नए मामले सामने आए हैं। इसमें आरोपी पति ने एक पीड़िता को दहेज के लिए सड़क पर ट्रिपल तलाक दे दिया तो दूसरे आरोपी ने दूसरी शादी रचाने के लिए फोन पर पीड़िता को ट्रिपल तलाक दे दिया।


एसएससी आगरा बबलू कुमार की अनुपस्थिति में एसपी क्राइम आगरा ने दोनों ही मामलों की सुनवाई की है और संबंधित थानों को दिशा-निर्देश जारी कर कार्यवाही करने के आदेश जारी किए हैं