बाह के दो दर्जन गांवों में धड़ल्ले से बेची जा रही तस्करी की शराब




- आबकारी विभाग के अधिकारी साइलेंट मोड पर।


- सूचना पर सिर्फ पुलिस करती है कार्यवाही।


- तस्करी की शराब से लग रहा राजस्व का भारी चूना।


आगरा। प्रवीन शर्मा

हाल के महीनों में फिरोजाबाद और कई जिलों में जहरीली शराब के सेवन से हुई मौतों से आबकारी विभाग ने सबक नहीं लिया है। यही वजह है कि वह क्षेत्र में शराब माफिया बेखौफ होकर तस्करी कर लाई शराब की बिक्री कर रहे हैं। आबकारी विभाग जानबूझकर इस ओर से आंखें मूंदे बैठा है।

        आबकारी विभाग मुख्यमंत्री के भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन को पलीता लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है। वैसे तो जिले के देहात क्षेत्रों में हरियाणा और अन्य प्रांतों से तस्करी कर लाई अवैध शराब धड़ल्ले से बेची जा रही है लेकिन बाह क्षेत्र इसमें अव्वल है। सूत्रों की मानें तो शराब माफिया हरियाणा से शराब की तस्करी कर यहां लाते हैं जिसे निर्धारित कीमत से कम पर बेचा जा रहा है। सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस जरूर कभी- कभार शराब माफिया पर हाथ डालती है, लेकिन आप कल विभाग के अधिकारी घोड़े बेचकर सोते रहते हैं। यही वजह है कि बाह में करीब 2 दर्जन गांव में हरियाणा से तस्करी कर लाइव अवैध शराब देखो देखी जा रही है।इससे राजस्व का भारी चूना लग रहा है।


यहां चल रहा अवैध शराब का कारोबार


वैसे तो बाह के तमाम क्षेत्रों में तस्करी कर लाई शराब बेची जा रही है।इनमें से मुख्य गांव इस तरह हैं। इनमें कोरठ, चौसिंगी, हरलाल पुरा, बलाई, बरपुरा, बटेश्वर, पारना आदि मुख्य हैं।