एमिटी में ’’फैशन प्रोफेशनल से उद्योग की उम्मीदें’’ विषय पर वर्चूअल पैनल चर्चा का आयोजन




नोयडा।हि.वार्ता

एमिटी स्कूल आॅफ फैशनल टेक्नोलाॅजी नोएडा सैक्टर 125 ने आज छात्रों हेतु आॅनलाइन पैनल चर्चा का आयोजन किया। इस पैनल चर्चा का विषय ’’फैशन प्रोफेशनल से उद्योग की उम्मीदें-एमिटी के पूर्व छात्रों का परिप्रेक्ष्य’’ था। कार्यक्रम में एमिटी विश्वविद्यालयों के सफल पूर्व छात्रों ने फैशन की दुनिया में अपनी यात्रा को साझा किया और इस बारे में विस्तार से बताया कि छात्र भविष्य के लिए खुद को किस प्रकार तैयार कर सकते है।

पैरिस की ट्रेंड प्रिव मैगजीन की फैशन एडिटर सुश्री कल्याणी कंवर ने कहा कि विश्वविद्यालय के सहयोग से वह अपने सपनों के लिए बेहद आत्मविश्वास बनी है। उन्होने छात्रों का सलाह दी कि अपनी कैरियर को अच्छी शुरूवात देने के लिए आप सभी को फैशन इंटर्नशिप करनी चाहिए। उन्होने कहा कि सबसे ज्यादा जरूरी है कि आप अपने फैशन क्षेत्र के सपनों को पहचाने और उस पर काम करे। उन्होने कहा कि आज के समय में जरूरी है कि आनॅलाइन स्पैस में अपनी पहचान बनाना अहम है।

लाभा के डिजाइन विभाग के प्रमुख सुश्री देविका अवस्थी ने कहा कि भविष्य के फैशन पेशेवरों के लिए अच्छे डिजाइन के अवधारणा जरूरी है जिसके लिए अनुसंधान भी अहम है। ग्राहक की अपेक्षा को जानने के लिए अनुसंधान करना चाहिए।

जियोर्जियो अरमानी के फैशन सलाहकार सुश्री दीपाली सूद ने कहा कि फैशन उद्योग उन उत्साही व्यक्तियों के लिए प्रयासरत है जो नवाचार, नए विचारों को ला सकते है और उपने सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलने के लिए तैयार है। उन्होने कहा कि आज के समय में जिस किसी को सीखने की चाह है उसे अपने हर एक कार्य पर ध्यान देना चाहिए।

एमिटी स्कूल आॅफ फैशनल टेक्नोलाॅजी के महानिदेशक डा प्रदीप जोशी ने कहा कि उन्होने कहा कि संस्थानों में कार्यक्रम बुनियादी ज्ञान प्रदान करने के लिए डिजाइन किए गए है। उन्होने सभी अतिथियों एंव छात्रों का स्वागत किया।