एक सैकड़ा से अधिक रंगरूट मिले कानपुर देहात को हालातो में होगा सुधार ।




अजितप्रतापसिंह लालू भदौरिया

कानपुर देहात : रिक्रूट सिपाहियों की पासिग आउट परेड सकुशल संपन्न हुई। कोरोना काल में परेड का रूप भी बदल गया और सभी सिपाहियों ने मास्क पहन रखा था। जनता की सुरक्षा को एक सैकड़ा से ज्यादा  सिपाही जिले की पुलिस को मिल गए हैं। परेड खत्म होने पर खुशी से सभी उछल पड़े।

 बताते चले की इस दौरान  जिलाधिकारी  जेपी सिंह व कप्तान केशव कुमार चौधरी ने सबसे पहले सलामी ली। डीएम जेपी सिंह ने कहा कि नौकरी में आने से सुखद कुछ नहीं होता है, लेकिन अब आप लोगों को कई चीजों का सामना क्षेत्र में करना होगा। सभी लोग पूरे जज्बे व ईमानदारी से काम करें। एसपी केशव कुमार चौधरी ने कहा कि आपको जनता की सेवा के लिए चुना गया है और उनकी सुरक्षा के लिए जमकर मेहनत करें। सबसे पहले आपके लिए देश व जनता है, इस बात को कभी भी न भूलिएगा। इस दौरान सभी को शपथ दिलाई गई। उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 17 सिपाहियों को पुरस्कार दिया गया। परेड समाप्त होते ही सभी खुशी से उछल पड़े और एक दूसरे को शुभकामना दी। एएसपी घनश्याम चौरसिया, सीओ प्रभात सिंह परशुराम सिंह व प्रतिसार निरीक्षक रामशरण सिंह मौजूद रहे।

कम संख्या में पहुंचे स्वजन।

कोरोना के कारण परेड में इस बार रिक्रूट सिपाहियों के स्वजन कम संख्या में पहुंचे। सिपाहियों ने मास्क पहनकर ही पूरी परेड की और सारे कार्यक्रम में कोरोना गाइडलाइन का ध्यान रखा गया। कुछ सिपाहियों के स्वजन आए थे जो बेहद खुश थे।