बेगमाबाद बुदाना सौंदा रोड ऊँची सड़क पर भू- माफियाओं का कब्जा ।



मोदी नगर 27 मई ( हि वार्ता) गाजियाबाद विकास प्राधिकरण प्रवर्तन जोन- 2 के अंतर्गत बेगमाबाद बुदाना सौंदा रोड ऊँची सड़क सिंचाई विभाग के नाले के किनारे की भूमि पर भू- माफियाओं का कब्जा है । इतना ही नहीं भू- माफियाओं ने अनाधिकृत तरीके से अपने दम पर अवैध निर्माण कर व्यवसायी दुकानें एवं रहने के लिए आवासीय मकान बना लिये हैं । गाजियाबाद विकास प्राधिकरण प्रवर्तन जोन- 2 में तैनात अधिकारियों ने उपरोक्त सरकारी भूमि पर अवैध निर्माण व्यवसायी दुकानों व आवासीय मकानों पर आज तक ध्वस्तीकरण की कार्यवाई न मालूम क्यों नहीं की गई, यह एक सोचनीय व विचारणीय प्रश्न है । के अतिरिक्त 

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा ग्राम बेगमाबाद बुदाना (खसरा संख्या- 1265 /1 व 1265 / 4 मार्ग में दर्ज है) सौंदा रोड ऊँची सड़क के दोनों ओर नाले सड़क का निर्माण धीरज डेरी से ऊँची सड़क निवाड़ी रोड तक, सड़क व नाली का कार्य फर्म मै0सीमा कंस्टक्शन अनुबंध संख्या 285/ एफ सी/ ई ई जोन2/ 19 (8-3-2019) कार्य की लागत 67- 76 लाख में छोड़ा गया था । जिसमें कार्य प्रारंभ की तिथि 30- 5- 2019 व कार्य समाप्त की 29- 11- 2019 थी । लेकिन इस बीच गाजियाबाद विकास प्राधिकरण जोन 2 उक्त निर्माण कार्य को पूर्ण नहीं कराया गया । के उपरांत नगर पालिका परिषद मोदी नगर के अधिशासी अधिकारी ने अपने कार्यालय पत्र दिनांक 21-11 2019 को गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष को उक्त नाली- के संदर्भ में अवगत कराया गया कि मौके पर नाली का निर्माण गलत तरीके कराया जा रहा है ।जिसमें कहा गया कि मा0 न्यायालय के अग्रिम आदेश तक निर्माण कार्य रूकवाने का अनुरोध किया गया ।

नगर पालिका परिषद मोदी नगर भू- माफियाओं के जिला न्यायालय में वाद दायर किया था जो कि पालिका के पक्ष निर्णय हुआ था बाद में विपक्षीगण अपील में चले गए ।

बेगमाबाद बुदाना की सरकारी भूमि की देखभाल की जिम्मेदारी नगर पालिका परिषद मोदी नगर की है ।

जनहित में बेगमाबाद बुदाना सौंदा रोड ऊँची सड़क खसरा संख्या- 1265/ 1 एवं 1265/ 4 सरकारी भूमि पर भू- माफियाओं ने अनाधिकृत तरीके से कब्जा कर रखा है उसे कब्जा मुक्त कराया जाये साथ अवैध निर्माण का ध्वस्तीकरण किया जाये ।सा. चमकता युग।