व्यापारियों के लिए आर्थिक पैकेज दें प्रधानमंत्री- संतोष सिंह चौहान।



उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की जिला युवा इकाई की बैठक में मांग की।

इटावा : हि.वार्ता। राजेश प्रजापति

16 महीने में लॉकडाउन और कोरोना वायरस के प्रभाव से सबसे ज्यादा खुदरा व्यापारी छोटी मध्यम व्यापारी लघु उद्योग व्यापारी की कमर टूट चुकी है। कोरोना की तीसरी लहर का भी अत्यधिक प्रभाव व्यापार पर पड़ सकता है कमरतोड़ बंदी भी संभावित है ऐसे में प्रधानमंत्री जी को व्यापारियों के लिए आर्थिक पैकेज की घोषणा करनी चाहिए।

उक्त उद्गार उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की जिला युवा इकाई की बैठक एच एन पब्लिक स्कूल इटावा में मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए अध्यक्ष संतोष सिंह चौहान ने कहे ।उन्होंने आगे कहा कि 16 माह में बार-बार रात्रि कर्फ्यू लॉकडाउन साप्ताहिक बंदी के चलते व्यापारीयों की कमर टूट चुकी है। उनके उद्योग को वापस पटरी पर लाने के लिए भारत सरकार व प्रदेश सरकार को आर्थिक पैकेज की घोषणा कर व्यापारी की मदद करनी चाहिए।

युवा जिला अध्यक्ष मोहम्मद लतीफ खान मंसूरी ने कहा कि जिन लोगों को पद से संगठन ने सुशोभित किया है वह पद की मर्यादा रखते हुए अपने कर्तव्य का निर्वाह कर व्यापारियों की मदद करें तभी उनका पदाधिकारी होना सार्थक सिद्ध होगा।

 बैठक को संबोधित करते हुए जिला मीडिया प्रभारी ओम रतन कश्यप ने कहा कि व्यापारियों की छोटी से छोटी समस्याओं को जिले के आला अधिकारियों तक पहुंचाएं। प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण योजना पटरी दुकानदारों को एक एक हजार रुपये दिए जाने के मामले में पटरी दुकानदारों की शिकायतें आ रही हैं कि नगर पालिका परिषद कर्मचारी फर्जी तरीके से पटरी दुकानदारों के रजिस्ट्रेशन कर उन्हें लाभ पहुंचा रहा है। हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष बनवारी लाल कंछल ने पटरी दुकानदारों को 10000 आर्थिक मदद दिए जाने की मांग की थी ।

महिला जिला महामंत्री निधि पांडे ने कहा कि हम सब जो व्यापार मंडल के पदाधिकारी हैं उनका कर्तव्य है कि वह ऑनलाइन खरीदारी से बचें और इसका पुरजोर विरोध करें।

 जिला प्रभारी लाल जी पोरवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल जनपद का सबसे बड़ा व्यापारी संगठन बन चुका है।

 बैठक में प्रमुख रूप से महिला जिला अध्यक्ष गुड्डी बाजपेई,जिला संगठन मंत्री पवन यादव,  जिला महामंत्री सुनिधि चौहान ,जिला महामंत्री शैलेश सेंगर,महिला जिला कोषाध्यक्ष ममता दुबे, जिला मंत्री किरन शर्मा,युवा नगर अध्यक्ष अजय गुप्ता महामंत्री शिवा गुप्ता शिखर पांडे विनोद सिंह राजावत बंटी पोरवाल राजकुमार दुबे पीयूष दुबे अभिषेक यादव संजीव पोरवाल कुलदीप दीपक राजपूत लकी किशोर पोरवाल इरफान हुसैन विजय कुमार अमित अग्रवाल विवेक कुमार गुप्ता विपिन यादव अजय यादव इस्माइल खान आदि उपस्थित रहे।