प्रथम महिला प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी जी की 104 वीं जयंती बडे़ ही हर्ष उल्लास के साथ मनाई।



हिन्दुस्तान वार्ता।

मोदीनगर: दिनांक 19.11.2021  को भारत रत्न आयरन लेडी भारत देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी जी की 104 वीं जयंती शहर कॉग्रेस कमेटी मोदीनगर के तत्वाधान में शहर अध्यक्ष आशीष शर्मा की अध्यक्षता में स्थानिय कपडा मिल स्थित श्रीमती इन्दिरा गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित कर मनाई।

इस अवसर पर शहर कॉग्रेस कमेटी मोदीनगर के अध्यक्ष आशीष शर्मा ने भारत की प्रथम महिला  प्रधानमंत्री, भारत रत्न, आयरन लेडी श्रीमती इंदिरा गाँधी जी की 104 वीं जयंती पर अपने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कहा कि श्रीमती इंदिरा गांधी जी ने देश के लिए जो त्याग और बलिदान दिया है उसे देश का एक एक नागरिक कभी नही भूल पायेगा। श्रीमती इंदिरा गांधी जी की कार्यकुशलता और सफल नेतृत्व का विश्व में लोहा माना जाता था। इंदिरा जी एक महान नेता व भारत देश को पूरी विश्व में अग्रिम पंक्ति में खडा करने वाली नेता थी। इंदिरा जी ने देश के बैकों का राष्ट्रीयकरण किया । उन्होनें अपने कुशल नेतृत्व का परिचय देते हुए पाकिस्तान के दो टुकडे कर बांगलादेश का निर्माण किया। पूरे विश्व में भारत के शौर्य का परिचय कराया और भारत को पुरी दुनिया में ताकतवरों की श्रेणी में रखा।

इस अवसर पर मुख्य रूप से इंटक प्रवक्ता सुरेश शर्मा, मंजू राणा, शहर महासचिव नंदकिशोर शर्मा, शारदा सैन, सचिव गुलबीर भारद्वाज, इन्द्रा शर्मा, निर्मल पाॅल, ममता शर्मा, पवन कोरी, पोलूस मसीह, इन्द्रा पाॅल, नईमखान कामगार कांग्रेस अध्यक्ष, रविन्द्र कुमार, रामप्रवेश शर्मा, अरूण शर्मा, अरमान मेहदी, महेश दत्त शर्मा, अमन सहित कांग्रेस जन मौजूद रहें।