पहले दीक्षांत समारोह की तैयारियों की कुलपति डॉ. थापक ने की समीक्षा।




14 जनवरी को राज्यपाल के आतिथ्य में होगा भव्य दीक्षांत समारोह।

हिन्दुस्तान वार्ता।मदन साहू

 छतरपुर। महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय, छतरपुर के प्रथम दीक्षांत समारोह की तैयारियों की समीक्षा हेतु आज रविवार को विश्वविद्यालय के सभागार में सभी समितियों के  संयोजकों की एक महत्वपूर्ण बैठक कुलपति डॉ टी आर थापक की अध्यक्षता में आयोजित की गई।बैठक में विश्वविद्यालय के पूर्व रजिस्ट्रार श्री संजय तिवारी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

 कार्यक्रम के प्रारंभ में विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ जे पी मिश्रा सभी शिक्षकों को संबोधित करते हुए उनके कार्यों की प्रगति की जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर कुलपति डॉ थापक ने आयोजन हेतु बनाई गई विभिन्न समितियों के संयोजको से अपना कार्य तेज गति से करने का आव्हान करते हुए अभी तक किए गए प्रयासों की समीक्षा की। 

        बैठक में उपस्थित एकेडमिक प्रभारी डॉ बी एस परमार ,डॉ डी पी शुक्ला एवं डॉ ममता वाजपेई ने भी अपने संबोधन में कहा कि हम सभी को मिलजुल कर विश्वविद्यालय के पहले दीक्षांत समारोह को ऐतिहासिक एवं गरिमा पूर्ण बनाना है, इस हेतु हमें  अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए सभी कार्यों को समय के पूर्व अंजाम देना है ।इस विशाल आयोजन में नगर वासियों की सहभागिता सुनिश्चित करने हेतु उनसे नगर भ्रमण करके अनुरोध किया जाएगा ।कुलपति डॉ टी आर थापक ने बताया कि इस भव्य दीक्षांत समारोह में आतिथ्य हेतु महामहिम राज्यपाल जी की स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है। इसके अतिरिक्त इस गरिमामय समारोह में देश और प्रदेश के अनेक गणमान्य अतिथि सम्मिलित होंगे। इस आयोजन में शहीद स्थल चरण पादुका को विशेष रुप से रेखांकित करते हुए इस स्थल की ख्याति देशभर में पहुंचाने का भी प्रयास किया जाएगा 

        इस अवसर पर विशेष रूप से आमंत्रित इस विश्वविद्यालय के पूर्व कुलसचिव डॉसंजय तिवारी ने अपने संबोधन में आयोजन की तैयारी हेतु अपने अनुभव और सुझाव प्रस्तुत किए। इस महत्वपूर्ण बैठक में विभिन्न समिति के संयोजकों ने भी अपने विचार रखते हुए अभी तक की गई अपनी तैयारी की जानकारी प्रस्तुत की। बैठक में तय किया गया कि दीक्षांत समारोह को यादगार एवं बनाने हेतु इसकी तैयारियों की प्रति सप्ताह समीक्षा करते हुए शेष बचे कार्यों को सर्वोत्तम ढंग से करने के बारे में प्रयास किया जाएगा।