भूमाफियाओं की दबंगई बरकरार, जमीनों पर कर रहे कब्जा।



-भूमाफियाओं से अपनी जमीन को मुक्त कराने के लिए गरीब परिवार अधिकारियों के काट रहे चक्कर।

सिटी मजिस्ट्रेट व तहसीलदार के आदेश का लेखपाल नहीं कर रहा पालन।

हिंदुस्तान वार्ता। राजेश प्रजापति, इटावा

इटावा शहर के एक गरीब परिवार जिसकी जमीन पर दबंग भूमाफिया जबरन कब्जा किए हुए हैं, लेकिन यह गरीब परिवार अपनी जमीन मुक्त कराने के लिए 2 साल से अधिकारियों के व कोतवाली पुलिस के चक्कर काट रहे हैं लेकिन उसको न्याय नहीं मिल रहा है। भले ही योगी सरकार के साढे 4 साल हो गए हैं लेकिन योगी सरकार ने जो वादा किया था कि कब्जा मुक्त प्रदेश बनेगा वही समाजवादी पार्टी के गुर्गे अपनी दबंगई से बाज नहीं आ रहे हैं और एक गरीब परिवार की जमीन पर कब्जा किए हुए हैं।

पीड़ित परिवार का कहना है कि दबंग लोगों में से कुछ लोगों को जिला बदर भी किया जा चुका है लेकिन पुलिस उन्हीं को थाने में कुर्सी देती है।

इटावा शहर के कोतवाली क्षेत्र में संग्राम नखासा निवासी अशोक कुमार ,दबंग भू माफियाओं से अपनी जमीन को मुक्त नहीं करा पा रहे हैं ।अशोक कुमार ने बताया कि लेखपाल दबंगों से मिलकर रिपोर्ट नहीं लगा रहे है,जबकि सिटी मजिस्ट्रेट ने भी रिपोर्ट लगाने के आदेश दिए हैं, लेकिन लेखपाल गरीब परिवार के कागजों को फर्जी बता रहा है।

 अब देखना यह होगा कि योगी सरकार में इस गरीब परिवार को न्याय मिलेगा या नहीं या दबंग  भूमाफिया का कब्जा बरकरार रहेगा ।दबंगों ने कब्जे की जमीन पर अपना निर्माण कार्य भी शुरू करवा दिया है।यह यूपी सरकार के लिए बड़ी चुनौती है।