नेशनल चेंबर का प्रतिनिधि मंडल मिला, मुख्य सचिव से,सौंपा प्रतिवेदन।


- आगरा के महत्वपूर्ण विषयों पर हुई चर्चा।

- सम्बंधित विभागों द्वारा शीघ्र होगी अग्रिम कार्रवाई ।

- आगरा में चेंबर के साथ करेंगे बैठक।

 हिन्दुस्तान वार्ता।लखनऊ/आगरा

 पूर्व निर्धारित समयानुसार चेंबर अध्यक्ष शलभ शर्मा की अध्यक्षता में चेंबर का एक प्रतिनिधि मंडल,  श्री दुर्गा शंकर मिश्र, मुख्य सचिव, उत्तर प्रदेश शासन से लखनऊ में सायं 3:30 बजे लोकभवन स्थित कार्यालय में मिला।

चेंबर अध्यक्ष शलभ शर्मा ने बताया कि आगरा के महत्वपूर्ण विषयों के संबंध में एक प्रतिवेदन मुख्य सचिव महोदय को प्रेषित किया गया, जिसमें थीम पार्क परियोजना के अंतर्गत आईटी सिटी, सोलर सिटी, गारमेंट हव,  फूड प्रोसेसिंग एवं हस्तशिल्प उद्योग लगाने की मांग की गई। ताकि आगरा का समग्र विकास हो।

 इसके अलावा आगरा में आईटी पार्क के शीघ्र संचालित किये जाने की मांग की गयी, जिससे आगरा ब्रेन ड्रेन रुके। फार्मास्यूटिकल इकाइयों को बढ़ावा देने, आगरा में यमुना नदी में डिसिल्टिंग एवं रवर चेक डैम बनाने, नए सिविल टर्मिनल की भूमि को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को हस्तांतरित करने, औद्योगिक भूखंडों को लीज होल्ड से फ्री होल्ड किए जाने, औद्योगिक एवं व्यवसायिक भवनों पर संपत्ति कर को तर्कसंगत बनाने, संपत्ति कर पर ब्याज माफी के लाभ को औद्योगिक क्षेत्रों के अलावा अन्यत्र स्थित उद्योगों को भी देने, एक जनपद एक उत्पाद की योजनाओं को हितकारी बनाने और जोधपुर झाल में सुधारो की आवश्यकता के संबंध में चर्चा की गई। 

मुख्य सचिव श्री दुर्गाशंकर मिश्र  ने अवगत कराया कि आगरा के सभी विषयों को अग्रिम कार्रवाई हेतु संबंधित विभागों को भेजा जा रहा है। शीघ्र ही इसके अच्छे परिणाम दिखने लगेंगे। 

आगरा आगमन पर वे नेशनल चेंबर के सदस्यों के साथ एक बैठक करेंगे। 

बैठक बहुत ही सौहार्दपूर्ण वातावरण में हुई, उम्मीद की जाती है कि इसके अच्छे परिणाम आएंगे। 

प्रतिनिधि मंडल में अध्यक्ष  शलभ शर्मा, उपाध्यक्ष मयंक मित्तल, कोषाध्यक्ष मनोज कुमार गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष केके पालीवाल, अमर मित्तल, अनिल वर्मा तथा कार्यकारिणी सदस्य दिनेश कुमार जैन सम्मिलित थे।