आगरा के महुअर प्राथमिक विद्यालय में गर्मी से छात्र बेहोश।

 



 - शुल्क जमा करने के बावजूद भी 3 वर्ष में नहीं मिला बिजली का कनेक्शन।

- विभागीय अफसरों के खिलाफ जनता में भारी आक्रोश।

हिन्दुस्तान वार्ता।आर. के.लवानिया

 आगरा के किरावली में भीषण गर्मी और आसमान से बरस रही आग से जहां जनमानस को विचलित कर दिया है ,मनुष्य तो क्या पशु-पक्षी भी बिलबिला उठे हैं।

वहीं विद्युत विभागीय अधिकारियों की घोर उदासीनता और विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार के चलते क्षेत्रीय जनता के बीच भारी आक्रोश व्याप्त है।

प्रदेश के  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की  सरकार भ्रष्टाचार को लेकर काफी गंभीर है, सरकार के द्वारा कामचोर और भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ कार्यवाही अभियान भी चलाया जा रहा है, लेकिन भ्रष्ट अफसर सुधरने का नाम नहीं ले  रहे हैं।  प्राइमरी पाठशाला के प्रधानाचार्य द्वारा 3 वर्ष पूर्व शुल्क जमा किए जाने के बावजूद भी आज तक स्कूल को विद्युत कनेक्शन स्वीकृत नहीं हो सका है ।

बुधवार को स्कूल में शिक्षारत तरुण कुमार अचानक गर्मी प्रकोप के चलते बेहोश हो गया। छात्र की नाक से खून बहने लगा। छात्र की हालत को देख स्कूल कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। तत्काल प्रभाव से बच्चे को निजी अस्पताल में इलाज के लिए दाखिल कराया गया है, जहां उसकी हालत में सुधार बताया जा रहा है।

 प्रधानाचार्य सुमन कुमारी ने बताया कि उन्होंने स्कूल के लिए विद्युत कनेक्शन लेने के लिए दिनांक 31/ 8 /2019 को  पत्रांक संख्या 3936 के तहत विद्युत उपखंड अधिकारी के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किया था तथा दिनांक 24 नो 2019 को विद्युतीकरण के लिए ₹10949 की धनराशि भी जमा की गई थी लेकिन आज तक उन्हें कनेक्शन नहीं मिला है।

विद्यालय में 117 बच्चे पढ़ते हैं भीषण गर्मी के चलते बच्चे भारी परेशान हैं। विभागीय अधिकारी विद्युत कनेक्शन स्वीकृत करने के नाम पर आए दिन शिक्षकों को घुमा रहे हैं ।

 जेई द्वारा ₹85550 का एस्टीमेट भी विद्यालय के नाम भी भेज दिया है। ग्राम प्रधान भी विद्युत विभागीय अफसरों को कई शिफारशी पत्र भी भेज चुके हैं। भीषण गर्मी के चलते जनमानस का बुरा हाल है। सरकारी स्कूलों में विद्युत कनेक्शन तक नहीं है। स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र भीषण प्रकोप के चलते बीमार हो रहे हैं। विद्युत विभाग के अफसर अपनी मनमानी में लगे हैं। इन्हें प्रदेश सरकार का को कोई खौफ नहीं है। याद रहे कि 2 माह पूर्व फतेहपुर सीकरी क्षेत्र के मदनपुरा विद्युत फीडर पर तैनात एक जेई और दो लाइन मैन के साथ गुस्साई जनता ने मारपीट की थी। विभागीय अधिकारियों के भ्रष्ट पूर्ण कार्यशैली और घोर लापरवाही के चलते जनता में भारी आक्रोश पनपता जा रहा है।