जल संसाधनों की ड्रोन मैपिंग, मा. सांसद चाहर का सराहनीय कदम।

 


हिन्दुस्तान वार्ता। आगरा

नेशनल चैंबर के पूर्व अध्‍यक्ष श्री मनीष अग्रवाल ने कहा है कि सांसद श्री राजकुमार चाहर ,आगरा के जल संसाधनों की ड्रौन मैपिंग करवा रहे हैं। यह एक सटीक और दीर्घकालीन उपयोगिता वाला कदम है।

 नेशनल चैंबर आफ इंडस्‍ट्रीज एंड कामर्स यू पी आगरा के अध्‍यक्ष के रूप में रहे कार्यकाल में मैंने भी इसके लिये प्रयास किया था और आगरा प्रशासन को इसके लिये अनुमति देने को पत्र भी लिखा था। मैं ..श्री चाहर के निर्णय को एक सार्थक प्रयास मानता हूं।

चैंबर के पूर्व अध्‍यक्ष ने कहा कि फतेहपुर सीकरी संसदीय क्षेत्र के साथ ही जनपद के अन्‍य क्षेत्रों की भी ड्रौन मैपिंग करवायी जा सके तो जल संसाधन विकसित करने के लिये ठोस कदम उठाये जाना संभव होगा। उन्‍होंने कहा कि इसे वह सुखद सुयोग मानते है कि सांसद जी ने वाटर रिसोर्स की ड्रोन मैपिंग का निर्णय उसी दिन लिया, जिस दिन दिल्‍ली में प्रधानमंत्री जी देश के पहले स्‍तरीय ड्रोन मैपिंग मेले का उद्घाटन कर रहे थे।निश्‍चित ही यह कहीं न कहीं प्रधानमंत्री जी के ड्रोन की अवस्‍थापना एवं कृषि क्षेत्र के संसाधनों में उपयोग किये जाने की दिशा में सांसद जी के द्वारा की जाने वाली एक स्‍थानीय पहल है।