डॉ. श्रॉफ आई केयर इंस्टीट्यूट में हुआ निःशुल्क छात्रावास का उदघाटन।



हिन्दुस्तान वार्ता। मथुरा

वृन्दावन। मथुरा रोड़ स्थित डॉ. श्रॉफ आई केयर इंस्टीट्यूट में अध्ययनरत परिचारिकाओं के नि:शुल्क छात्रावास का उदघाटन मथुरा-वृन्दावन नगर निगम के उप-सभापति पंडित राधाकृष्ण पाठक, ब्रज सेवा संस्थान के अध्यक्ष डॉ. गोपाल चतुर्वेदी व ब्रजभूमि कल्याण परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित बिहारी लाल वशिष्ठ ने फीता काट कर एवं राधाकृष्ण के चित्रपट के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलित करके किया।

मथुरा-वृन्दावन नगर निगम के उप-सभापति पंडित राधाकृष्ण पाठक ने कहा कि डॉ. श्रॉफ आई केयर इंस्टीट्यूट के नेत्र चिकित्सा के क्षेत्र में अनेकों कीर्तिमान हैं। इस इंस्टीट्यूट ने कुछ ही वर्षों में नेत्र चिकित्सा जगत में अपनी जो एक विशिष्ट पहचान बनाई है,वो अति प्रशंसनीय है। 

ब्रज सेवा संस्थान के अध्यक्ष डॉ. गोपाल चतुर्वेदी ने कहा कि डॉ. श्रॉफ आई केयर इंस्टीट्यूट संतों, निर्धनों व  निराश्रितों की नि:शुल्क चिकित्सा करके अत्यंत पुण्य का कार्य कर रहा है। इसकी जितनी भी प्रशंसा की जाय, वो कम है। वस्तुत: नर सेवा ही नारायण सेवा हुआ करती है। 

ब्रजभूमि कल्याण परिषद के अध्यक्ष पंडित बिहारीलाल वशिष्ठ ने कहा कि डॉ. श्रॉफ आई केयर इंस्टीट्यूट ने वृन्दावन में प्रख्यात नेत्र विशेषज्ञों के द्वारा नेत्र चिकित्सा उपलब्ध कराकर सेवा की को मिसाल कायम की है,वह अति सराहनीय है। यह इंस्टीट्यूट न केवल वृन्दावन में अपितु देश के अन्य नगरों में भी नेत्र रोगियों की अविस्मरणीय सेवा कर रहा है। 

इंस्टीट्यूट के प्रशासक कैप्टन राजीव मिश्रा ने कहा कि हमारे इंस्टीट्यूट में परिचारिकाओं के द्विवर्षीय नि:शुल्क पाठ्यक्रम का अध्ययन करने वाली बालिकाओं को प्रतिदिन  दूर दराज से आने-जाने में विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ता था।जिसके निवारण हेतु हमने अपने इंस्टीट्यूट में स्टैण्डर्ड चार्टर्ड बैंक के सहयोग से बालिकाओं के नि:शुल्क छात्रावास की व्यवस्था की है। 

इस अवसर पर प्रख्यात नेत्र विशेषज्ञ डॉ. निशा यादव, डॉ. पारुल दत्ता, डॉ. आशीष, सुश्री सुनीता अरोड़ा, डॉ.राधाकांत शर्मा व पर्किंस इंडिया की प्रोजैक्ट हैड संगीता लवानियां आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए। 

रिपोर्ट: ठाकुर धर्म सिह ब्रजवासी