आगरा के गांवों में शीघ्र पहुँचेगा गंगाजल : सांसद चाहर

 



-- लोक सेवकों  की लापरवाही एक गंभीर मुद्दा:सांसद चाहर 

- सांसद राजकुमार चाहर जनता से सीधा संवाद रखने के साथ ही ,उन्हीं अधिकारियों से भी करते हैं पूँछ-तांछ,जो बरतते हैं लापरवाही।

हिन्दुस्तान वार्ता।

आगरा: सांसद राजकुमार चाहर ने कहा है कि जनपद से संबधित योजनाओं का तेजी के साथ क्रियान्वयन करवाया जा रहा है,उन्होंने कहा कि हालांकि सभी योजनाये अपने आप में महत्वपूर्ण हैं और उनको पूरा करवाने के लिये उनकी प्रतिबद्धता है,लेकिन इनमें भी उनकी मुख्य प्राथमिकता आगरा के गांवों को गंगाजल, पाइप लाइन से पहुंचाने को लेकर है।

उन्होंने कहा कि नरोरा से गंगाजल पाइप लाइन से लाये जाने की योजना पर औपचारिकतायें, जून महीने में ही पूरी हो जायेंगी।

 इसके बाद पाइप लाइन डाले जाने की कार्रवाही का पहला चरण शुरू होगा। 


'फोटो' अतीत की यादों को ताजा करते हैं।..

****************************

सांसद चाहर ,आगरा के वरिष्ठ फोटो जर्नलिस्ट श्री असलम सलीमी की उपलब्धियों और संघर्ष वृतांतों से संबधित एक स्मारिका पर अनौपचारिक चर्चा कर रहे थे। उन्होंने ने कहा कि  फोटो उन स्मृतियों को ताजा करती है,जो हमारे जीवन से अनुभव और प्रेरक प्रसंग के रूप में जुड़ी रही हैं। 

सांसद राकुमार चाहर को फोटो जर्नलिस्‍ट असलम सलीमी ने  संस्‍मरणों से भरपूर स्‍मारिका, भेंट की। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार राजीव सक्‍सेना भी उपस्थित थे।

 सांसद चाहर ने  जनपद के जल संरक्षण और भूगर्भ के जल की स्थिति में सुधार की कार्ययोजना बनाये जाने के लिये ड्रौन मैपिंग तकनीकि का इस्तेमाल करवाने के प्रयास की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पानी की समस्या अत्यंत गंभीर है,भूगर्भ जल का दोहन अतयधिक हो गया है। इसकी रिचार्जिंग के लिये मानसून कालीन जल का जहां भी संभव हो संचय ही एक मात्र समाधान है। 

श्री चाहर गावों और जिला मुख्य मार्गों के सुधार प्रयास में लगे हुए है, लगभग सौ करोड की सडकें प्रधान मंत्री सडक योजना के तहत प्रस्तावित हैं।उनकी कोशिश है कि स्वीकृत की गयी सडों पर शीघ्र कार्य प्रारंभ हो। विकास का एक महत्वपूर्ण चरण यातायत की सुगमता मात्र से ही स्वत:  शुरू हो जाता  है।