मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुँचे,कृष्ण जन्मभूमि।

 


हिन्दुस्तान वार्ता।

 मथुरा। अपने पूर्व नियत कार्यक्रम के अनुसार श्रीकृष्ण जन्मभूमि पहुंचे प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज प्रातः कालीन बेला में श्रीकृष्ण-जन्मभूमि पहुंचकर सर्व प्रथम उनकी प्रतीक्षा में खड़े देश के विभिन्न प्रदेशों से आए दर्शनार्थियों से भेंट कर उनका हालचाल पूछा।

 तत्पश्चात श्रीकेशवदेव मंदिर में पूजा अर्चना के उपरान्त गर्भ-गृह स्थित योगमाया जी व कृष्ण जन्मस्थान के दर्शन के उपरांत भागवत-भवन पहुंच कर श्रीराधा कृष्ण मंदिर में भगवान को भोग आदि अर्पण कर, आरती उतार आशीर्वाद प्राप्त किया। इस अवसर पर संस्थान के सचिव कपिल शर्मा व प्रबंध-समिति के वरिष्ठ सदस्य व हिंदूवादी नेता गोपेश्वर नाथ चतुर्वेदी ने स्मृति चिन्ह के रूप में भगवान श्रीकृष्ण की प्रतिमा भेंट कर श्रीकृष्ण जन्मभूमि के 10 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र को विगत 10 सितंबर 2021 को पवित्र क्षेत्र घोषित किए जाने की अधिसूचना में वार्ड संख्या 19, 40 व 48 के वंचित रह गए महत्वपूर्ण तीर्थों को भी सम्मिलित किए जाने का आग्रह करते हुए एक ज्ञापन मुख्यमंत्री जी को सौंपा।

 जिस पर विचार कर शीघ्र निर्णय  लिए जाने का आश्वासन माननीय मुख्यमंत्री जी ने दिया। दर्शनों के मध्य हरिनाम संकीर्तन करते हुए साधु और गर्भ-गृह के बाहर हो रहे शहनाई वादन ने वातावरण को आध्यात्मिक रंग में डुबो दिया।

 जन्म स्थान पर पहुंचते ही मुख्यमंत्री जी का पटका पहनाकर अभिनंदन संस्थान के सचिव कपिल शर्मा व प्रबंध-समिति के सदस्य गोपेश्वरनाथ चतुर्वेदी जी ने किया।

 इस अवसर पर कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह,  ब्रज तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्र, स्थानीय  विधायक श्रीकांत शर्मा, राजेश चौधरी, ठाकुर मेघश्याम सिंह, व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रविकांत गर्ग, महापौर डा. मुकेश आर्याबन्धु, मुकेश खण्डेलवाल ऐडवोकेट आदि की उपस्थिति उल्लेखनीय रही ।

रिपोर्ट-ठाकुर डी एस ब्रजवासी