मानसून का हो चुका आगाज़, नालों की सफाई नहीं, फिर होगा, कपड़ा व्यापारियों का करोड़ो का नुकसान : टी.एन. अग्रवाल "अध्यक्ष"आगरा क्लॉथ मार्के.एसोसिएशन।

 


   नालों की वर्तमान स्थिति......,👇



- नहीं टूटी रही नगर निगम की नींद, जबकि कई बार,कपड़ा व्यापारियों ने किए, प्रदर्शन-अर्द्ध नग्न प्रदर्शन।

हिन्दुस्तान वार्ता।आगरा

 महावीर नाला ,रोशन मोहल्ला कूड़े से अटा पड़ा है । मानसून शुरू होने में अब समय नहीं रह गया। जब तक चमड़े की कतरनों को नाले में गिरने से नहीं रोका गया, तो यह समस्या स्थाई रूप से बनीं रहेगी।

 पालीथीन चैकिंग के नाम पर नगर निगम अपने टास्क फोर्स के साथ व्यापारियों कें पास 10-15 टास्क फोर्स के लोगों को लेकर पोलीथिन अभियान में जातें हैं। जहां टास्क फोर्स की जरूरत नहीं होती व्यापारी हिंसक नहीं है। इस टास्क फोर्स को नालों के पास कतरन को गिरने से रोकने के लिये लगाया जाये।

आगरा क्लॉथ मर्केंटाइल एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री टी एन अग्रवाल जी ने कहा है कि पिछले कई सालों से मंटोला नाले की सफाई फौरी तरीके से कराई गई थी। लेकिन इस बार नाला सफाई के नाम पर खानापूर्ति की गई है। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण है कि 8 दिन पहले 1 घंटे की बारिश हुई। नाले ने कपड़ा व्यापारियों की तरफ बैक मार दिया। बाजार खुला था, व्यापारियों की दुकानों के आगे लबालब पानी भर गया और व्यापारियों की धड़कनें बढ़ गई। कि यह पानी थोड़ा और पढ़ा होता तो पानी दुकानों में भर जाता और लाखों रुपए का नुकसान हो जाता इस संबंध में नगर निगम के प्रशासक, मेयर एवं स्वास्थ्य अधिकारी को इस स्थिति से अवगत करा दिया गया है। नाले की गहराई लगभग 20 फुट है यदि 10 से 15 फुट कीचड़ नहीं निकाली गई तो कभी भी व्यापारियों का लाखों रुपए का कपड़ा भींग सकता है। इसलिए दिन रात बड़ी मशीनों को लगाकर महावीर नाले की सफाई कराई जाए।