ग्रेटर बार एसोसिएशन ने राजस्व परिषद के चेयरमैन को ,खंडपीठ स्थापना को लेकर सौंपा ज्ञापन।



हिन्दुस्तान वार्ता। आगरा   

राजस्व परिषद उत्तर प्रदेश खंडपीठ स्थापना संघर्ष संघर्ष समिति के संयोजक ,अशोक कुमार श्रीवास्तव, एडवोकेट और ग्रेटर बार एसोसिएशन अध्यक्ष राजीव कुलश्रेष्ठ के नेतृत्व में राजस्व परिषद चेयरमैन संजीव मित्तल को कमिश्नरी बार हॉल में खंडपीठ स्थापना को लेकर ज्ञापन सौंपा।

संघर्ष समिति के अध्यक्ष अशोक कुमार श्रीवास्तव एडवोकेट ग्रेटर बार एसोसिएशन अध्यक्ष राजीव कुलश्रेष्ठ के नेतृत्व में सौंपे गए ज्ञापन के माध्यम से चेयर पर्सन को ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया है कि आगरा में खंडपीठ की स्थापना होती है तो आगरा मथुरा फिरोजाबाद अलीगढ़ हाथरस सहित 6 जनपद के लाखों वादी कार्यों को सुविधाओं का लाभ मिलेगा।

 चेयरमैन को अवगत कराते हुए राजस्व परिषद को बताया है कि प्रदेश की कल्याण सिंह सरकार के आदेशों के क्रम में प्रमुख सचिव द्वारा 26 6 99 को पत्रांक संख्या 14 32 / 99 द्वारा आगरा में खंडपीठ स्थापना का निर्णय लिया था  खंडपीठ में कानपुर बरेली मंडल को भी शामिल करने का निर्णय लिया था ,लेकिन लखनऊ की बार एसोसिएशन द्वारा माननीय उच्च न्यायालय में रिट याचिका संख्या 3666 सन 1999 लखनऊ बनाम स्टेट ऑफ यूपी दिनांक 27 दो 99 को घोषित कर दी गई थी ,लेकिन न्यायालय ने आदेश पर रोक लगा दी थी।

 अध्यक्ष ने कहा है कि 21 वर्ष  व्यतीत होने के बाद भी, अभी तक खंडपीठ की स्थापना नहीं हो सकती है ।

अध्यक्ष ने कहा कि यह रिट याचिका अदम पैरवी के चलते माननीय न्यायालय में आज भी खारिज हो चुकी है। इसके बावजूद भी अभी कोई निर्णय नहीं हो चुका है ।

ज्ञापन देने वाले अधिवक्ताओं मैं धीरेंद्र पाल एडवोकेट गोविंद सहाय जोहरी सुधांशु सक्सेना सुनील यादव प्रशांत कुलश्रेष्ठ योगेंद्र सिंह विजेंद्र सिंह यादव शिव चरण सिंह यादव रामगोपाल वर्मा नाहर सिंह यादव आदि प्रमुख थे।

रिपोर्ट-आर. के. लवानिया